बूथ से होगी विकास कार्यों की मोनिट्रिंग . भदेल

70 लाख रूपये के विकास कार्यो का किया शिलान्‍यास

Topdra (2)अजमेर 2 दिसम्बर। महिला बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने शनिवार को वार्ड 43 सिंधी तोपदड़ा में 30 लाख की लागत से होने वाले सड़क व नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
मंत्री भदेल ने जनता से संवाद करते हुए कहा की भाजपा विकास की तरफ हमेशा अग्रसर हैं । भाजपा विकास कार्यो को हमेशा बडावा देती हैं। पहले के समय में विकास कार्यो को वार्ड के द्रष्टिकोण से देखा जाता था, आज के समय में भाजपा बूथ-बूथ पर कार्य करवा रही हैं। अब विकास कार्यो की मोनिट्रिंग बूथ स्तर से हो रही है। कार्यकर्ता अपने बूथ के क्षेत्र में सर्वे करके देते हैं जिसके हिसाब से हम बूथ स्तर पर कार्य करवा रहे है। भदेल ने क्षेत्रवासियों को बताया की सड़क व नाली निर्माण तो सतत प्रक्रिया हैं, जनता को सिर्फ खुद की सड़क व नाली निर्माण के कार्यो के अलावा भी विकास कार्यो को देखना चाहिए , पहले भी इस क्षेत्र में काफी विकास कार्य हुए हैं चाहे तोपदडा की रेल्वे की पुलिया हो,या तोपदाडा के नाले पर 2-वे सीसी की सड़क का निर्माण हो , चाहे लाईब्रेरी हो या बाल पुस्तकालय , या मोची बस्ती में शौचलाय व पानी की टंकी का निर्माण आदि। आने वाले समय में क्षेत्रवासियो को अजमेर विकास प्राधिकरण की ओर से 100 करोड़ की सौगात मिलने वाली हैं, तोपदाडा के प्रमुख नाले (एस्केप चैनल) का सफाई कार्य व इसकी मरमत होगी व साथ ही इसमे बहाव तेज करा जाएगा ताकि क्षेत्रवासियों को नाले से आने वाली बदबू का समाधान हो सके।
अजमेर विकास प्राधिकरण (एडीए) अध्यक्ष (राज्यमंत्री) शिव शंकर हेड़ा ने बताया कि भाजपा कार्य में विश्वास रखती हैं , भाजपा के कार्यकर्ता गली-गली जाकर समस्याओ का समाधान करने में सक्षम हैं, भाजपा के लोग सिर्फ विकास पर ध्यान केन्द्रित करते हैं।
झलकारी बाई मण्डल अध्यक्ष बलराज कच्छावा ने सिंधु तोपदाडा से मोची मोहल्ले में सड़क निर्माण के लिए महिला बाल विकास मंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया ,कच्छवा ने कहा की यहा के क्षेत्रवासियों की काफी समय से मांग थी, जो आज पूरी हो रही हैं । भाजपा के कार्यकर्ता 24 घंटे सक्रिय हैं , इस क्षेत्र में कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लोगो को राजय सरकार द्वारा चल रही लाभाकारी योजना की जानकारी दी साथ ही श्रमिक कार्ड (लेबर डायरी) भी बनवाई है। दूसरी पार्टी के कार्यकर्ता सिर्फ वोट मांगने ही आते हैं जबकि भाजपा पहले कार्य करती हैं फिर वोट मांगती है। सरकार क्षेत्रवासियों के लिए विकास कार्य तो करवा रही हैं पर क्षेत्रवासियों की इन कार्यो के रख-रखाव की जिम्मेदारी स्वयं की बनती है।
इस अवसर पर पवन बैरवा (पूर्व पार्षद) , विशाल वर्मा , जितेंद्र अरोड़ा (मनोनित पूर्व पार्षद) ,अशोक राठी (पूर्व पार्षद), नितेश आत्रेय , विमला नागरानी , मानव राठोड , हेमराज राठोड ,संजय , सोनू , योगेश , अनिल , दौलतराम , जीवतराम , राकेश दुबे ,सुनील जैन , राजेश भाटी , प्रह्लाद , रमेश निमेडिया सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता व गणमान्य लोग उपस्थित थै।

40 लाख रुपये की लागत से नाले निर्माण कार्य किया शुभारंभ
अजमेर 2 दिसम्बर। महिला बाल विकास मंत्री अनीता भदेल, अजमेर प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा , व पार्षद नीतू मिश्रा के सानिध्य में वार्ड 30 में 40 लाख रुपये की लागत से मुख्य जोन्सगंज की रोड जो रामलीला मैदान से कृष्णा काॅलोनी तक के पास से निकल रहे नाले के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया।
मंत्री भदेल ने बताया की यह नाले के निर्माण की मांग काफी समय से चल रही थी।यह नाला कम से कम 4 वार्डो के क्षेत्रवासियों को लाभान्वित करेगा। इसके साथ ही वार्ड 30 में टूटी हुई नालियो की भी मरमत की जाएगी। इस क्षेत्र में इस नाले के कारण काफी विकट समस्या थी आए दिन क्षेत्र में दुर्घाटनाएं होती रहती थी, नाले की गंदगी से भी क्षेत्रवासी परेशान रहते थे , इस निर्माण से जल्द ही क्षेत्रवासियों के ये समस्याएँ हल होगी।
मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा ने क्षेत्रवासियों को भाजपा के विकास कार्यो से अवगत कराया , साथ ही कहा की भाजपा का कार्यकर्ता हमेशा सक्रिय हैं , व जनता के बीच ही रहते हैं , छोटी से बड़ी समस्या जब तक हल करने का प्रयास करते हैं। भाजपा की सरकार विकास की सरकार हैं ।
कार्यक्रम में सोहन शर्मा (मण्डल अध्यक्ष) , रविन्द्र सिंह जादोन , ओम गोठवाल , हारजीत मकु , रंजन शर्मा , मंजु शर्मा , पांचूलाल , दीपक शर्मा , राजेन्द्र सोनी , सुनील , सोमदत्त , लाल , वीरेंद्र , हरी ओम , मुकेश , आशा , अनुराधा , अशोक , साथ ही सभी भाजपा के कार्यकर्ता व क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!