ईद मिलादुन नबी का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाया गया

Untitledसरवाड़-अजमेर
ईद मिलादुन नबी का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाया गया ईद मिलादुन्नबी के शुभ अवसर पर आज मुस्लिम समुदाय द्वारा आज सुबह दरगाह बाजार से जुलूस शुरु होकर सदर बाजार होते हुए गांधी चौक बस स्टेण्ड होते हुए दरगाह बाजार आकर जुलुस का समापन हुआ।गाँधी चोक में जुलूस मुस्लिम समुदाय के इमाम द्वारा मोहम्मद साहब की जीवनी पर प्रकाश डाला गया। आज जुलुस के दौरान जगह जगह हिन्दू भाईयो ने मुस्लिम समाज द्वारा निकाले गये जुलुस पर गुलाब पुष्प वर्षा कर सांप्रदायिक सौहार्द और भाई चारे की मिसाल पेश की।
ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के मौके पर जुलूस के दौरान वार्ड नंबर 17 में हिंदू भाइयों ने जुलूस का भव्य स्वागत किया। जुलूस में सभी मस्जिदों के इमामों ओर वार्ड के पार्षद पति इमरान तंवर मुस्लिम समाज के सदर बदरुदीन जेड़ व जुलूस कमेटी के सदर लियाकत अंसारी का साफा और माला पहनाकर स्वागत किया ।
ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान सरवाड़ मैं बस स्टैंड पर वार्ड नंबर 17 के प्रजापति फूल कॉर्नर व् स्वर्णकार समाज उपाध्यक्ष नारायण सोनी द्वारा जुलूस पर पुष्प वर्षा कर कौमी एकता की मिसाल पेश करते हुए जबरदस्त स्वागत किया। साथ ही जुलुस में पधारे हुए चेयरमैन विजय कुमार लड्ढा पूर्व चेयरमैन सिंह राठौड़ इमरान ताहिर अंसारी जुलुस कमेटी के सदस्य लियाकत अंसारी मुस्लिम एवं आम मुस्लिम खिदमत समिति के सदस्य बदरुद्दीन जेड और सभी मस्जिदों के इमाम को माला एवं साफा पहनाकर स्वागत भाई चारे की मिशाल कायम की। जुलूस में मोहम्मद साहब के नाम की कव्वालियां गूंज गूँजती रही। जो आकर्षक का केंद्र रहा। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी मुस्लिम समुदाय के लोगों युवा,बुजुर्गो ने जुलुस बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया व रात्रि में मस्जिदों में पूरी रात्री इबादत में गुजरा। आज की रात्रि इबादत वह दुआ मांगे जाने वाली दुआ जल्दी कबूल होती है। आज के दिन खीर पूरी और पकवान बनाया जाते हैं और उस पर फातिया पढ़ी जाती है ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार मोहम्मद साहब के जन्मदिन की यादें ताज़ा करने के लिए ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार मनाया जाता है। ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर दरगाह को डेकोरेशन से दुल्हन की तरह सजाया गया। इस ख़ुशी के मोके पर कल रात्री में खूब आतिसबाजी की गयी।

इक़बाल खान
सरवाड़-अजमेर
9610747473

error: Content is protected !!