केकड़ी क्षेत्र में हुए लोकार्पण एवं शिलान्यास

IMG-20171219-WA0024अजमेर, 19 दिसम्बर। सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री श्री युनूस खान ने कहा है कि सरकार आम जनता को सुगम यातायात की सुविधा देने के लिए सड़कों के विकास के लिए कृतसंकल्पित है।

श्री खान मंगलवार को केकड़ी क्षेत्र में विभिन्न सड़क कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह के पश्चात उपस्थित जन समुदाय को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 43 लाख 52 हजार रूपए की लागत की टोडाराय सिंह, बघेरा केकड़ी रोड के सड़क निर्माण कार्य, 50 हजार रूपए की जूनिया करणोज बघेरा सड़क का ग्रामीण गौरव पथ प्रथम चरण, 15.20 लाख रूपए की लागत का राजपुरा टांकावास बाजटा रोड, 12.91 लाख रूपए की लागत का देवनारायण आवासीय भवन निर्माण कार्य, 60 हजार रूपए की लागत के मेवदाकलां से मानखण्ड सड़क निर्माण कार्य तथा 58 हजार रूपए की लागत से जूनिया कणोज देवलियाखुर्द सड़क के शिलान्यास/ लोाकार्पण किया।

उन्होंने कहा कि केकड़ी के विकास के लिए सरकार सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध करवायगी। क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछने से विकास कार्य में तेजी आएगी। क्षेत्र में रोजगार बढ़ेंगे। संसदीय सचिव श्री गौतम द्वारा क्षेत्र में विकास की गंगा बहायी गई है। यह गंगा अनवरत चलती रहनी चाहिए। आमजन क्षेत्र की सेवा करने वाले जनप्रतिनिधियों का हमेशा साथ देती है। नर को नारायण समझकर कार्य करने वाले व्यक्ति हमेशा आगे बढ़ते है। सरकार अन्तिम छोर पर खड़े व्यक्ति के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है।

इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि बघेरा से केकड़ी रोड बनने से क्षेत्र के ग्रामीणों को लाभ होगा। सीधे हाईवे से जुड़ने से विकास को गति मिलेगी। गांव-गांव में विकास कार्य होने से ग्रामीणों की शहरों तथा सुविधाओं तक पहुंच आसान हुई है।

मालपुरा विधायक श्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि सरकार विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से नागरिकों को लाभान्वित कर रही है।

इस अवसर पर केकड़ी प्रधान पूजा सैनी, जिला परिषद सदस्य श्री खुशीराम कुमावत, बघेरा सरपंच श्री श्योजीराम गुर्जर ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

error: Content is protected !!