स्वच्छता सर्वेक्षण 4 जनवरी से, सभी निभाएं भागीदारी

उपखण्ड अधिकारी ने की विभागीय कामकाज की समीक्षा, अधिकारियों को दिये निर्देश
पंडित दीनदयाल उपाध्याय जनकल्याण शिविर 29 से, पूरी तैयारी रखें संबंधित विभाग

beawar-samacharब्यावर, 26 दिसम्बर। उपखण्ड अधिकारी श्री पीयूष समारिया ने कहा कि आगामी 4 जनवरी से शुरू होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में हमें अपने शहर को अग्रणी रखना है। इसके लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वच्छता एप डाउनलोड करवाकर शहर में सफाई का विशेष ध्यान रखना है। इस दौरान बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, विद्यालय एवं सभी सरकारी विभागों में सफाई को लेकर विशेष अलर्ट रहेगा। इसी तरह 29 दिसम्बर से शुरू होने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय जनकल्याण शिविरों में व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं से संबंधित सभी विभाग अपनी सेवाएं देंगे।
उपखण्ड अधिकारी श्री समारिया ने आज शाम उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आगामी 4 जनवरी से पूरे देश में स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू होने वाला है। इस सर्वेक्षण में हमें अपने ब्यावर शहर को टॉप रैंकिंग में लाने के लिए विशेष प्रयत्न करने होगें। इसके लिए हमें पूरे शहर के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को उनके स्मार्ट फोन में स्वच्छता एप डाउनलोड करवाना है ताकि वे शहर को साफ रखने में अपनी ऑनलाइन भागीदारी निभा सकें।
उन्होंने सभी अधिकारियों को कहा कि सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारी भी सफाई के प्रति जागरूकता के लिए अपनी भागीदारी निभाएं। सरकारी कार्यालय में भी सफाई के लिए कमेटी गठित कर सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, स्कूल, कॉलेज, सरकारी कार्यालय एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों को विशेष रूप से स्वच्छ रखा जाए। कार्यालयों में कचरा संग्रहण के लिए कचरा पात्रा रखवाए जाएं।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय जनकल्याण शिविर 29 से
श्री समारिया ने कहा कि आगामी 29 दिसम्बर से 5 जनवरी तक जिले में व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जनकल्याण शिविर आयोजित किए जाएगें। इसके तहत जवाजा पंचायत समिति की रूपनगर, देलवाड़ा, ब्यावरखास, नून्द्रीमेन्द्रातान एवं मेडिया में शिविर आयोजित होगें। इन शिविरों में विभिन्न विभागों से संबंधित व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं से संबंधित कामकाज किया जाना है। सभी संबंधित विभाग अपनी तैयारी पूरी कर लें।
आमजन को दें राहत
श्री समारिया ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, गौरव पथ, सीवरेज, जलदाय विभाग, विद्युत, सार्वजनिक निर्माण एवं अन्य विभागों से संबंधित योजनाओं के कामकाज की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे संवेदनशील होकर काम करें तथा आमजन को राहत प्रदान करें। बैठक में नगर परिषद आयुक्त श्री दिनेश राय सापेला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। –00–
बुधवार को विद्युत आपूर्ति बंद
ब्यावर, 26 दिसम्बर। विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा 33/11 केवी सबस्टेशन से जारी 11 केवी देलवाड़ रोड़ फीडर का शिफ्टींग कार्य होने की वजह से 27 दिसम्बर को प्रातः 10 से सायं 4 बजे तक विद्युत बंद रहेगी।
सहायक अभियन्ता सीएसडी द्वितीय के कैलाशचंद ने बताया कि संबंधित क्षेत्रों में प्रभु की बगीया, उत्सव वाटिका चौराहा, अभिषेक नगर, पपैया गार्डन के आस-पास का एरिया, तंवर कॉलोनी, रूक्मणी नगर, गौमाता कॉलोनी, उत्सव वाटिका, पारस कॉलोनी, अग्रसेन कॉलोनी, नारायण कॉलोनी, मानगंज, आजाद नगर, मारोठिया कॉलोनी, आदर्श कॉलोनी लौहार बस्ती, चौहान कॉलोनी, तलाब की पाल, बिजयनगर रोड़ आदि क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति प्रभावित रहेगी।–00–

error: Content is protected !!