स्वीप गतविधियो का कलेंडर जारी

sarwar samacharसरवाड़,-अजमेर[इक़बाल खान] अजमेर संसदीय उपचुनाव में मतदाताओं को अधिकतम मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी। इन गतिविधियों का कलेंडर जारी किया गया है। स्वीप के प्रभारी अधिकारी डॉ. सूरज सिंह नेगी ने बताया कि मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग के प्रति जागरूक करने के लिए उपखंड में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी। इनका शुभारम्भ सोमवार 8 जनवरी को सायं 6 बजेबस स्टैंड पर मतदान के लिए दीपदान कार्यक्रम से किया जाएगा। कार्यक्रम में समस्त नागरिक मतदान के वादे के साथ दीप जलाकर अपनी सहभागिता प्रदान कर सकते है। इसके साथ ही विभिन्न महाविद्यालयों,विद्यालयों में मतदान शपथ, नुक्कड़ नाटक एवं क्वीज का आयोजन मतदान दिवस तक किया जाएगा। इसी दिन से सैल्फी विथ इपिक प्रतियोगिता भी आरम्भ होगी। इसमें मतदाता अपने मतदाता परिचय पत्र के साथ सैल्फी खींचकर भेजेंगे। सर्र्वेश्रेष्ठ सैल्फी को पुरस्कृत किया जाएगा। उपखंड के व्यापारियों को मतदान के संबंध में जागरूक करने के लिए जागरूकता बैठक का आयोजन किया जाएगा। उपखंड स्तरीय बैठक बुधवार 10 जनवरी को नगर पालिका सरवाड़ में आयोजित की जाएगी। इसी क्रम में पंचायत स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित होंगे। मातृशक्ति द्वारा सृजनात्मक माण्डनों का अंकन 13 जनवरी को होगा।
प्रोप के माध्यम से होगा ईवीएम एवं वीवीपेट का डेमो
उपखंड में विभिन्न स्थानों पर नागरिकों को ईवीएम तथा वीवीपेट मशीन का डेमो के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। इसके लिए प्रोप एवं कैनोपी का उपयोग लिया जाएगा। प्रोप के साथ सैल्फी लेने का भी सुअवसर प्राप्त होगा।
22 जनवरी को लगभग एक हजार नागरिकों द्वारा मतदान की शपथ ली जाएगी एवं राष्ट्रगान होगा। राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को बस स्टैंड से गांधी चौक सरवाड़ पर मानव श्रृंखला बनाकर अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। साथ ही विभिन्न श्रेणियों में आयोजित प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण समारोह भी आयोजित होगा।

error: Content is protected !!