प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

अजमेर, 5 फरवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सोमवार 5 फरवरी कोविद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 15 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, मीटर संबंधी, कृषि कनेक्शन संबंधी, लाईन शिफ्ट करवाने संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी, मेडिकल बिल भुगतान, ऑडिट चार्ज संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।

प्रबंध निदेशक ने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में बिल संबंधी, नए कनेक्शन दिलवाने, गलत पठन व अधिक रीडिंग आने के कारण मीटर की जांच संबंधी समस्याओं के तुरन्त समाधान के लिए टाटा पॉवर लि. एवं संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है। जनसुनवाई के दौरान श्री हरीश पंवार रोस्टोरेन्ट संचालक की अधिक बिल आने संबंधी समस्या थी, जिसमें परिवादी के रेस्टोरेन्ट में अस्थाई कनेक्शन लगा होने के कारण बिल अधिक आ रहा था उक्त प्रकरण में प्रबंध निदेशक ने श्री हरीश पंवार को स्थाई कनेक्शन लेने के लिए कहा साथ ही टाटा पावर लि. के अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान माखुपुरा निवासी श्री कन्हैयालाल की पुनः कृषि कनेक्शन संबंधी समस्या में निगम प्रावधान के अनुसार समयावधि निकलने के पश्चात् आवेदक द्वारा आवेदन किया गया है, इस प्रकरण में आवेदक से नए कनेक्शन के लिए आवेदन करने के लिए कहा गया है। पीसांगन निवासी श्री शोलाराम कुमावत की एक ही दिन में 2 वीसीआर भरने संबंधी प्रकरण में संबंधित अधिकारी को जांच कर नियमानुसार राजस्व निर्धारण करने के निर्देश दिए है।

निगम के सेवानिवृत लेखाकार श्री एम. एल लुधानी की मेडिकल बिल भुगतान नहीं होने संबंधी समस्या के लिए संबंधित अधिकारी को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। निगम के विकलांग तकनीकी सहायक श्री मुकेश बारिया की मेडिकल बिल भुगतान संबंधी प्रकरण में प्रबंध निदेशक ने अधिशाषी अभियंता श्री मुकेश ठाकुर को ईएसआई से सम्पर्क कर उक्त प्रकरण में उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान ग्राम रहीमपुरा के व्यापारियों की लाईन ट्रिपिंग की समस्या में प्रबंध निदेशक ने संबंधित अधिकारी को दूरभाष पर निर्देश दिए कि उक्त समस्या का शीघ्र समाधान कर तत्काल लाइन चालू करवाई जाए साथ ही मोनपुरा गांव में चल रहे जीएसएस के कार्य को शीघ्र पूरा करावाया जाए जिससे व्यापारियों एवं आमजन को बेहतर विद्युत आपूर्ति प्राप्त हो सकें।

जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता श्री ए. के. गुप्ता (अजमेर वृत्त), श्री वी. पी. सिंह (सतर्कता), श्री डी. एन. जांगिड (योजना), वरिष्ठ लेखाधिकारी (ऑडिट) डॉ. जितेन्द्र मकवाना, अधिशाषी अभियंता श्री मुकेश ठाकुर उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के श्री मनीष जैन, श्री एस एस शेखावत, उपस्थित थे।

error: Content is protected !!