26 शिविरों में 251 विद्युत कनेक्शन जारी

अजमेर, 7 फरवरी। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत रविवार 4 फरवरी को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 11 सर्किल में कुल 26 शिविरों का आयोजन किया गया। जहां एक हजार 187 लोगों ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया। जिसमें से 251 लोगों को मौके पर ही विद्युत कनेक्शन जारी कर लाभान्वित किया गया है।

निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। रविवार 4 फरवरी को राजसमंद में 6, डूंगरपुर एवं बांसवाड़ा में 4-4, नागौर, चित्तौड़गढ, झुंझुनूं एवं सीकर में 2-2, अजमेर, प्रतापगढ, उदयपुर एवं भीलवाड़ा में एक-एक स्थान पर शिविर का आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया कि रविवार को आयोजित शिविरों में प्राप्त एक हजार 187 आवेदन में से 251 को सर्विस लाईन कनेक्शन प्रदान किए गए हैं जिनमें 87 कनेक्शन बीपीएल परिवारों को तथा 164 कनेक्शन एपीएल परिवारों को जारी किए गए। उन्होंने बताया कि बांसवाड़ा में कुल 800 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 21 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। नागौर में 78 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 4 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। झुंझुनूं में कुल 108 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें 20 बीपीएल एवं 88 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। चितौड़गढ़ में कुल 29 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें 27 बीपीएल एवं 2 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। सीकर में कुल 18 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 6 बीपीएल एवं 12 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। डूंगरपुर में कुल 62 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें सभी एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। भीलवाड़ा में कुल 6 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें सभी बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। प्रतापगढ़ में 3 परिवारों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किए जिससे सभी बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए है। इसी प्रकार राजसमंद में 29 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया। अजमेर सर्किल में 4 एवं उदयपुर में 47 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किए।

—000—

लम्बित जांच प्रतिवेदनों के अन्तिम निस्तारण की अवधि 31 मार्च तक बढाई

अजमेर, 7 फरवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के अति मुख्य अभियंता (मुख्यालय) श्री डी. एन. जांगिड़ ने एक आदेश जारी कर बताया कि लम्बित जांच प्रतिवेदनों के अंतिम निस्तारण की अवधि जो पूर्व में 31 जनवरी, 2018 तक प्रभावी थी उसे बढ़ाकर 31 मार्च, 2018 कर दिया गया है।

error: Content is protected !!