फाईनल में ग्लोबल सोसायटी जयपुर की टीम रही एस.पी.एल. की विजेता

किसी भी आयोजन को करना बेटी के ब्याह से कम करने जैसा नहीं होता है – भदेल

अजमेर 11 मार्च। अजमेर मास्टर्स स्पोर्ट्स सोसायटी के तत्वाधान में सीनियर लीग क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का फाईनल मैच खेला गया। फाईनल मैच की मुख्य अतिथी महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल और समाजसेवी ललित नागरानी, सोसायटी के पेटरन कंवल प्रकाश किशनानी रहे।
प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथी महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने कहा कि जीवन में खेल के महत्व पर प्रकाश डाला और खेल के जरिये जीवन में अनुशासन बनाये रखने पर बल दिया। श्रीमती भदेल ने सोसायटी के सभी सदस्यों को इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन की बधाई दी और कहा किसी भी आयोजन को करना बेटी के ब्याह से कम करने जैसा नहीं होता है। जिस सफलता के साथ यह प्रतियोगिता अजमेर मास्टर सोसायटी ने कराई है वह काबिले तारीफ है।
सोसायटी के पेटरन कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि फाईनल मैच ग्लोबल सोसायटी जयपुर बनाम मेयो मास्टर्स के बीच खेला गया। जिसमें टॉस ग्लोबल सोसायटी ने जीता और पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। टीम मेयो मास्टर्स ने सभी विकेट खोकर 20 ओवर में 118 रन बनाये। मेयो मास्टर्स के अरविन्द ने 29 रन और सुधीर ने 28 रनों का योगदान दिया। ग्लोबल सोसायटी के डी.पी. सिंह ने 19 रन देकर 4 विकेट लिये।
टीम ग्लोबल सोसायटी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर 19 रन बना लिये और 10 विकेट से विजयी हो गई। टीम ग्लोबल सोसायटी के अनिल परमार ने 64 रन और रफीक ने 43 रनों का योगदान दिया। टीम ग्लोबल सोसायटी के रफीक जोया मैन ऑफ द मैच रहे।
मुख्य अतिथी अनिता भदेल ने एस.पी.एल. विजेता ग्लोबल सोसायटी टीम को ट्राफी के साथ 31 हजार रूपये और उपविजेता रही मेयो मास्टर्स को ट्रॉफी के साथ 21 हजार रूपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब अनिल परमार को 334 रन बनाने पर और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का खिताब डी.पी. सिंह को 16 विकेट लेने पर मिला। सभी मैचों के मैन ऑफ द मैच की ट्राफी भी मुख्य अतिथी द्वारा दी गयी। प्रतियोगिता में समाजसेवी ललित नागरानी की ओर से 192 रन, 16 स्टाम्प, 8 केच, 4 रन आउट किये जाने पर मैन ऑफ द सीरीज रहे रफीक जोया को साईकिल दी गयी।
राज्यमंत्री भदेल ने समापन अवसर पर खुशबू मण्डावरिया को योगा स्पोटर्स 2017 में जिले में स्वर्ण पदक, राज्य में रजत पदक विजेता तथा जिले की योगा फैडरेशन ऑफ इण्डिया की योगा रेफरी रहने पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
प्रतियोगिता के विभिन्न मैचों में रहे मैन ऑफ द मैच में इस्तेयानत, अरविन्द, डी.पी. सिंह, अनिस, बृजेश, अनिल परमार, रोहित पेट्रिक, सर्वेश, राकेश टेवण, रफीक जोया और सज्जन सिंह को पेटरन कंवल प्रकाश किशनानी, अध्यक्ष अशोक गुप्ता, आयोजन सचिव एस.एफ. अमीन चिश्ती, संयुक्त सचिव नवीन मण्डावरिया द्वारा प्रदान किया गया। कार्यक्रम के समापन पर सोसायटी के सभी सदस्यों का धन्यवाद पेटनर कंवल प्रकाश किशनानी ने दिया। आभार आयोजन सचिव एस.एफ. अमीन चिश्ती द्वारा दिया गया। कार्यक्रम का संचालन एम.ए. हाशमी और नवीन मण्डावरिया द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

एस.एफ. अमीन चिश्ती
आयोजन सचिव
मो. 9829172637

error: Content is protected !!