भारत नगर एवं भाटी की डांग में नई पाइप लाइन के कार्य का शुभारम्भ

शहर के विभिन्न हिस्सों में पेयजल लाइनों के लिए करोड़ों की स्वीकृति
अजमेर, 12 मार्च। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र को पेयजल की दृष्टि से विकसित करने के लिए करोड़ों रूपए के विकास कार्य करवाएं हैं। क्षेत्र में अब तक 5 करोड़ से अधिक की पाइपलाइनें स्वीकृत की जा चुकी हैं। सरकार ने क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में पाइपलाइनों का जाल बिछाने के लिए 1.81 करोड़ रूपए की नई स्वीकृति जारी की है।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज फॉयसागर रोड पर भारत नगर, रावत नगर एवं भाटी की डांग, काजीपुरा रोड पर 30 लाख रूपए की लागत से नई पाइप लाइन के कार्य का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि अजमेर शहर में जलापूर्ति व्यवस्था को सशक्त करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपये के पेयजल कार्य करवाए गए है।
उन्होंने बताया कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से विशेष प्रयास कर अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न कॉलोनियों में पेयजल व्यवस्था को मजबूत करने के लिए हाल ही में 1.81 करोड़ की नयी स्वीकृति जारी करवायी गई है। इन सभी क्षेत्रों में शीघ्र ही काम शुरू करवाए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र को पेयजल की दृष्टि से आत्म निर्भर बनाने के लिए राज्य सरकार ने विशेष रूचि दिखाकर कार्य किया है। हाथीखेड़ा, बोराज, अजयसर, माकड़वाली एवं लोहागल आदि ग्रामीण क्षेत्रों में भी आजादी के बाद पहली बार जलापूर्ति के लिए 15 करोड़ रूपए से अधिक की स्वीकृति जारी की गई। मदार चिल्ला योजना का काम भी शीघ्र शुरू होगा। शहरी क्षेत्र में भी विभिन्न वार्डों के अन्दरूनी इलाकों में पुरानी पाइपलाइनों को बदलकर नई पाइपलाइन बिछाई जा रही है। इसके लिए कई करोड़ रूपए खर्च किए जा चुके है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!