हाथीखेड़ा में पेयजल समस्या का निराकरण

हाथीखड़ा कनाड़ी क्षेत्र में 19 लाख की लागत से पेयजल लाइन का शुभारम्भ
अजमेर, 13 मार्च। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी पेयजल समस्या के निराकरण के लिए काम किया है। शहर के पास हाथीखेड़ा ग्राम पंचायत में आजादी के बाद से ही पेयजल समस्या थी। हमने इस समस्या के निराकरण का वादा किया था। करोड़ों रूपए खर्च कर गांव में घर-घर पेयजल कनेक्शन दिलवाये गए है। गांव में अन्य विकास कार्यों पर भी बड़ी राशि खर्च की गई है।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज हाथीखेड़ा ग्राम पंचायत के कनाड़ी क्षेत्र में 19 लाख रूपए की लागत से पाइपलाइन कार्य का शुभारम्भ किया। इससे पूर्व कल ही यहां फॉयसागर रोड पर भारत नगर, रावत नगर एवं भाटी की डांग, काजीपुरा रोड पर 30 लाख रूपए की लागत से नई पाइप लाइन कार्य शुरू किया गया था। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चाहती है कि शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों का भी बराबर का विकास हो। इस क्षेत्र में बीसलपुर के पानी को लेकर लम्बे समय से मांग बनी हुई थी, हमने क्षेत्र के लोगों से वादा किया कि आपकी समस्या को सबसे पहले निस्तारित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हाथीखेड़ा सहित अजयसर, खरेखड़ी एवं काजीपुरा गांव में 12 करोड़ रूपए की लागत से पेयजल के लिए नया तंत्र विकसित किया गया। अब भी जहां आवश्यकता है वहां इस सुविधा का विस्तार किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज कनाड़ी क्षेत्र में नयी लाइन का शुभारम्भ किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र को पेयजल की दृष्टि से विकसित करने के लिए करोड़ों रूपए के विकास कार्य करवाएं हैं। क्षेत्र में अब तक 5 करोड़ से अधिक की पाइपलाइनें स्वीकृत की जा चुकी हैं। सरकार ने क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में पाइपलाइनों का जाल बिछाने के लिए 1.81 करोड़ रूपए की नई स्वीकृति जारी की है। इन सभी क्षेत्रों में शीघ्र ही काम शुरू करवाए जाएंगे। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!