अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने ली राजस्थान दिवस की समीक्षा बैठक

अजमेर, 21 मार्च। अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री के.के. शर्मा ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे राजस्थान दिवस पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के लिए अपने जिम्मे का कार्य समय पर पूर्ण करें। कार्यक्रम में अधिक से अधिक जन भागीदारी सुनिश्चित की जायें।
अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने बुधवार को संभागीय आयुक्त कार्यालय में राजस्थान दिवस मनाये जाने के तहत होने वाले विभिन्न आयोजनों के संबंध में समीक्षा बैठक ली। अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने बताया कि आगामी 26 मार्च को संभाग स्तरीय मशाल दौड़ का आयोजन किया जायेगा, जिसमें समस्त स्वयं सेवी संगठन, प्रतिष्ठान एवं आम जन की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए अलग अलग स्थानों से मशाल दौड रवाना कर पटेल मैदान पहुंचेगी। अजमेर जिले के संभागी राजकीय संग्रहालय से, भीलवाड़ा के गांधी भवन से, नागौर के पुरानी चौपाटी से तथा टौंक के संभागी पुलिस लाईन चौराहे से रवाना होकर पटेल मैदान पहुंचेगे। मार्ग में पडने वाले विभिन्न व्यापारिक संगठन एवं कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी इन दलों का अभिनन्दन करेंगे। बैंण्ड बाजों के साथ निकलने वाले इस मशाल दौड़ की छटा अनौखी होगी। पटेल मैदान में उसी दिन शाम को नगर निगम द्वारा आतिशबाजी भी की जायेगी।
बैठक में बताया गया कि 26 मार्च को प्रातः सूचना केन्द्र के संभाग स्तरीय विकास प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जायेगा। इसके साथ ही 30 मार्च को भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम जवाहर रंगमंच पर आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान दिवस पर प्रमुख ईमारतों पर रोशनी की जायेगी। इसी प्रकार नगर निगम द्वारा पुष्कर में महाआरती एवं दीपदान का आयोजन भी किया जाये।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री अबू सूफियान चौहान, नगर निगम की उपायुक्त सुश्री ज्योति ककवानी, पर्यटन विभाग के उप निदेशक श्री संजय जौहरी, सूचना एवं जन सम्पर्क उप निदेशक श्री महेश चन्द्र शर्मा, जिला खेल अधिकारी श्री अभिमन्यू सिंह, पूर्व संयुक्त निदेशक जन सम्पर्क श्री प्यारे मोहन त्रिपाठी, शिक्षा विभाग के उप निदेशक श्री जीवराज जाट सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

उर्स मेला का स्थानीय अवकाश 23 को
अजमेर, 21 मार्च। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने एक आदेश जारी कर उर्स मेला 2018 के लिए 23 मार्च शुक्रवार को स्थानीय अवकाश घोषित किया है।

जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक 22 को
अजमेर, 21 मार्च। जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक गुरूवार 22 मार्च को दोपहर 12.30 बजे जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी। जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने यह जानकारी दी।

जिला स्तरीय सतर्कता एवं मोनिटरिंग समिति की बैठक गुरूवार को
अजमेर, 21 मार्च। अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निवारण संबंधी जिला स्तरीय सतर्कता एवं मोनिटरिंग समिति की बैठक 22 मार्च गुरूवार को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक ने यह जानकारी दी।

राज्यपाल की चादर गुरूवार को पेश होगी
अजमेर/जयपुर, 21 मार्च। राजस्थान के राज्यपाल श्री कल्याण सिंह की ओर से अजमेर के ख्वाजा हजरत मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में 806 वें उर्स के मौके पर गुरूवार को चादर पेश की जायेगी।
बुधवार को यहां राजभवन में राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने विशेषाधिकारी डॉ. अजय शंकर पाण्डेय व परिसहाय श्री जय यादव की मौजूदगी में दरगाह पर चढ़ाई जाने वाली चादर जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. लोकेश चन्द्र शर्मा को सौंपी।
राज्यपाल के परिसहाय श्री जय यादव व जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. लोकेश चन्द्र शर्मा गुरूवार को अजमेर पहुँचकर दरगाह में प्रातः नौ बजे चादर पेश करेंगे।

जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक 27 को
अजमेर, 21 मार्च। बड़ौदा स्वरोजगार संस्था की जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक आगामी 27 मार्च को दोपहर 12 बजे जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी।

error: Content is protected !!