स्टेट हाईवे पर टोल फ्री की राहत तो नेशनल हाईवे पर टोल में बढ़ोतरी

रघु शर्मा
अजमेर ! राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉ रघु शर्मा ने आरोप लगाया कि राजस्थान की भाजपा सरकार ने स्टेट हाईवे पर 1 अप्रैल से निजी वाहनों को टोल फ्री करने की घोषणा की, वहीं दूसरी ओर नेशनल हाईवे पर टोल की दरों में बढ़ोतरी कर जनता सेे ही वसूली कर ली। केंद्र व राज्य में भाजपा सरकारें हैं, फिर भी टोल टैक्स की वसूली में जनता के साथ यह दोहरा खेल खेला जा रहा है ।
सांसद डॉ शर्मा ने बताया कि पिछले 2 दिनों में अजमेर जयपुर नेशनल हाईवे पर कार चालकों से 5 रूपए से लेकर अधिकतम 30 रूपए ज्यादा टोल टैक्स वसूला गया। जिससे एनएच से गुजरने वाले सभी निजी वाहनचालक चकित रह गए। यह बढ़ी हुई दरें आगे भी जारी रहीं तो जनता पर ही आर्थिक मार पडे़गी।
उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने 1 अप्रैल से सभी 56 स्टेट हाईवे सहित जिला व ग्रामीण सडकों पर पीडब्ल्यूडी, रिडकोर व आरएसआरडीसी के समस्त 143 टोल नाकों पर निजी वाहनों को टोल फ्री करने की घोषणा की है। इससे जैसे ही राहत महसूस हुई, उसी दिन मध्यरात्रि से अजमेर से जयपुर के बीच टोल नाके पर अचानक दरें बढ़ा दी गईं। जयपुर की ओर इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनचालकों से रोज लाखो रूपए टोल के रूप में ज्यादा वसूल किए जाएंगे। एनएच के अन्य टोल नाकों पर अवैध रूप से दरें बढा दी जाएंगी, जो निजी वाहनचालकों के साथ धोखा है।
अजमेर देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री भूपेंद्र सिंह राठौड़, सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य शक्ति प्रताप सिंह राठौड़, अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री विजय जैन, महासचिव श्री शिवकुमार बंसल ने आरोप लगाया कि राजस्थान में स्टेट हाईवे पर निजी वाहनों को टोल फ्री करना एक दिखावा मात्र है। जबकि भाजपा की केंद्र सरकार ने नेशनल हाईवे पर टोल में भारी बढ़ोतरी कर दी है निजी वाहन चालकों को दोहरी मार पड़ रही है
प्रेषक डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़
सदस्य पंचायत समिति सरवाड़
मोबाइल नंबर 98290 72530

error: Content is protected !!