महिलाओं की प्रतिभा को निखारने का अवसर देगी सिन्धु सत्कार समिति

अजमेर । सिन्धु सत्कार समिति महिला प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी बैठक को सम्बोधित करते हुए अध्यक्षा अनीता शिवनानी ने सिन्धी समाज की महिलाओं से अधिक से अधिक संस्था से जुड़ने का आह्वान किया क्योंकि ये संस्था सिर्फ किट्टी पार्टी के लिए नहीं है बल्कि महिलाओं के लिए एक मंच है , एक पहचान है । हम सबकी एक आवाज़ है । जिसका जो हुनर है उस प्रतिभा को निखारने का सुअवसर देगी संस्था ।
उपाध्यक्ष डॉ दीपा थदानी, माला नरेश राघानी, और कोषाध्यक्ष लक्ष्मी आनन्द ने प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हम महिलाएं किसी से कम नहीं हैं । चाहे किचन में , दफ़्तर में , परिवार में , व्यवसाय में , आचार विचार, व्यवहार में , समाज सेवा में , साहित्य में, साज़ आवाज़ में , नाट्य मंचन में, नृत्य में । तो क्यों न हम अपने हुनर को और निखारे । अध्यक्ष राजेश आनंद ने सबका स्वागत करते हुए संस्था के उद्देश्यों और संस्था के प्रमुख 7 सामाजिक कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि 34 वर्ष पुरानी ये संस्था आज भी अपने कार्यक्रमों के लिए पूरे भारत के सिंधी प्रबुद्ध जनों में जानी जाती है । संस्था के संस्थापक और राजस्थान सिन्धी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष डॉ लाल थदानी ने विश्व पर्यावरण दिवस 5 प्रत्येक सदस्य से एक परिवार एक पेड़ लगाने का आह्वान किया ।
सुनीता चांडवानी और आशा इनामदार ने घर घर जाकर बड़े बुजुर्गो और बीमार व्यक्तियों के लिए अपनी सेवाएं देने की इच्छा जताई । जिसका राधा टहिलयानी, सुषमा अभिचंदानी, महक तेजवानी , हर्षा भाषानी, कोमल लखियानी , रेखा खेमानी, आशा इनामदार, सविता तोलानी आदि सदस्यों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया ।
महिला प्रकोष्ठ की महासचिव निशा जसवानी ने सभी सदस्यों का एक दूसरे से परिचय कराया और समाज सेवा, पर्यावरण, चिकित्सा , सांस्कृतिक, साहित्यक आदि कार्यक्रमों पर विस्तृत चर्चा के आधार पर कार्यकारिणी सदस्यों का कार्य विभाजन करते हुए सबको जिम्मेदारी सौंपी । अंत में माला नरेश राघानी की शादी की सालगिरह और नरेश राघानी और सरंक्षक दीपक वर्षा हासानी की सुपुत्री दिव्या हासानी के जन्मदिन का केक काटकर उन्हें दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की बधाई दी । रेखा खेमानी और वासुदेव सोनी के सिंधी कलाम पर सभी सदस्यों ने सामूहिक गाने में तालियों के साथ दाद दी । इस अवसर पर महासचिव रमेश टिलवानी, हरीश खेमानी, वीना दौलत नागरानी , अजय शिवनानी ने व्यवस्था संभाली ।

error: Content is protected !!