अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में होंगे 91.15 लाख के विकास कार्य

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 28 अप्रैल। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में आगामी कुछ महिनों में विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत 91.15 लाख रूपए के विकास कार्य करवाए जाएंगे। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने इन विकास कार्यों की अभिशंषा की है।

शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि वार्ड 7 लोंगिया मोहल्ला में शिव मन्दिर से असलम के मकान तक नाला निर्माण के लिए एवं वार्ड 7 में लोंगिया मोहल्ला नवलनगर गली नम्बर 10,11 में सड़क निर्माण के लिए 5 – 5 लाख रूपए के विकास कार्यो की स्वीकृति जारी की गई है। इसी प्रकार वार्ड 8 में सर्वानन्द मौहल्ला में सड़क, नाली व सीढ़ियों का निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, वार्ड 11 में अहाता मौहल्ला से खारी कुई होते हुए डिग्गी बाजार तक सड़क निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, वार्ड 48 हरिनगर गली नम्बर एक में सड़क एवं गली नम्बर 3 में नाली निर्माण के लिए 5 लाख, वार्ड 48 में गणेशगढ़ के नीचे शीतलेश्वर मन्दिर के पास स्व. पी.के.भार्गव के सामने सीसी सड़क निर्माण के लिए 3 लाख, वार्ड 48 में शास्त्रीनगर में निम्न स्थानों पर सुरक्षा द्वारों का निर्माण विद्युत मार्ग रतन देवी हॉस्टल के सामने, पोल्ट्री फॉर्म के सामने, चुंगी चौकी के सामने सामुदायिक भवन की ओर जाने वाले मार्ग पर 2 लाख 25 हजार रूपए की स्वीकृति जारी की गई है।

उन्होंने बताया कि वार्ड 50 में टांक शिक्षा निकेतन से डॉ. देविका चौधरी के मकान तक सड़क निर्माण के लिए 4 लाख, वार्ड 52 में पुरानी मण्डी आदर्श मौहल्ल व बुलन्द खां चौक तथा मिठनलाल का चौक, रामद्वारा गली में सीसी रोड़ व नाली निर्माण के लिए 10 लाख, वार्ड 54 में लाजरस लेन में 2 सुरक्षा द्वारा का निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार, वार्ड 57 में गांधीगृह की तीनों गलियों में नालिया व सीसी रोड का निर्माण के लिए 10, ग्राम काजीपुरा में श्री भैरवजी महाराज के मन्दिर के पास सत्संग भवन का निर्माण के लिए 5 लाख, ग्राम काजीपुरा में महिला स्नानघर का निर्माण के लिए 3 लाख रूपए की स्वीकृति जारी की गई है।

श्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि ग्राम लोहागल में श्मशान स्थल की चारदीवारी का निर्माण के लिए 5 लाख, ग्राम लोहागल जीवन मन्दिर कॉलोनी स्थित सामुदायिक भवन की चारदीवारी का निर्माण के लिए 2 लाख, जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में अक्षय कलेवा वितरण स्थल पर पेयजल के लिए वाटर कूलर की स्थापना के लिए 40 हजार तथा राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड मण्डल मुख्यालय अजमेर में कक्ष निर्माण के लिए 10 लाख की स्वीकृति जारी की गई है।

error: Content is protected !!