12वीं परिक्षार्थी 160 प्रतिभावान का सम्मान

आधुनिकता की होढ़ में कही अपने संस्कार को नहीं भूलना चाहिए -महंत हनुमानराम

अजमेर 13 जून। श्री सांई बाबा मन्दिर ट्रस्ट और स्वामी ग्रुप की ओर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन स्वामी कॉम्पलेक्स की चौथी मंजिल पर रसोई बैंक्वट हॉल में किया गया। इसमें राजस्थान बोर्ड और सी.बी.एस.ई. बोर्ड की 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले 160 विद्यार्थीयों का सम्मान किया गया। टॉप 10 आने वाले छात्र छात्राओं को स्मृति चिन्ह व अजमेर के इतिहास पर लिखित किताब ‘अजमेर एट ए ग्लांस’ दी गयी।
इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में मोटीवेटर व उद्योगपति आर.एस. चोयल ने कहा कि अपनी ईच्छाओं को पाने के लिये दृढ़ संकल्पता आवश्यक होती है। छात्र अपने जीवन में यदि किसी मुकाम तक पहुंचना चाहता है तो प्रकृति भी उसका साथ देती है। छोटी छोटी असफलताएं विद्यार्थी को बड़ी कामियाबी की ओर ले जाती है और छोटी छोटी सफलताएं विद्यार्थी को आगे बढ़ने से रोकती है। इसलिये मन में अपने लक्ष्य को साधकर अपने माता-पिता व राष्ट्र को आगे रखकर बढ़ाना चाहिए।
इस अवसर पर मुख्य अतिथी महंत हनुमानराम जी शांतानन्द उदासीन आश्रम ने कहा कि मेरे गुरू हिरदाराम साहेब ने अपने पुरे जीवनकाल में बच्चों के भविष्य के बारे में चिन्ता की व उन्हें हमेशा आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया। उन्होने कहा कि परमात्मा और मन की आवाज से बालक को तर्क वितर्क से दूर रहकर ध्यान लगाकर आगे बढ़ना चाहिए। आधुनिकता की होढ़ में कही अपने संस्कार को नहीं भूलना चाहिए।
वरिष्ठ पत्रकार गिरधर तेजवानी ने कहा कि संकल्प, संस्कार, संयम, और दर्शन के महत्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर स्वामी समूह के चैयरमेन कंवल प्रकाश किशनानी, सांई बाबा मंदिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी ने भी अपनी बात रखी। कार्यक्रम में मंच संचालन हरी चन्दनानी ने किया। सभी का धन्यवाद कंवल प्रकाश किशनानी ने और स्वागत भाषण महेश तेजवानी ने दिया।
सम्मानित होने वाले टॉप 10 आने वाले नम्रता भगतानी, अनन्या चोयल, फरहीन अली अब्बासी, मोयसन हक, रितिका सामयानी, वर्तिका बालानी, सिमर गुरबक्षानी, अनील बुलचन्दानी, संदीप सिंह रावत, नीरू कंवर राठौड़ को स्मृति चिन्ह, ‘अजमेर एट ए ग्लांस’ पुस्तक सहित सम्मान पत्र वितरित किये गये। प्रथम चार विद्यार्थियों को सांई मंदिर की तरफ से स्कॉलरशिप की नगद राशी भी प्रदान की गयी।
इस अवसर पर मंच पर नारायणदास हरवानी, राधाकिशन आहूजा, महेश तेजवानी, राधेश्याम चोयल, गिरधार तेजवानी, रमेश लखवानी एवं अन्य विमला नागरानी, दयाल नवलानी, रमेश टिलवानी, महेन्द्रभोजवानी, किशोर मंगलानी, ईसर भम्भानी, प्रेम केवलरमानी, गोप मिरानी, किशोर मंगलानी, जय किशन चंचलानी, दिलीप भुरानी, जे.के. शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति और अभिभावक उपस्थित थे।

कंवल प्रकाश किशनानी
मो. 9829070059

error: Content is protected !!