कोपर डेम की मिट्टी वार्किंग वे से हटवाने की मांग

अजमेर । अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री शिवकुमार बंसल, युवा कांग्रेस अजमेर लोकसभा के अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा ,प्रदेश सचिव डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ राजीव शर्मा, एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष नवीन सोनी ने आनासागर चौपाटी के पास वाप्किंग वे से कापर डेम की मिट्टी हटवाने की मांग की है!
कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत आनासागर चौपाटी के पास वाकिग वे के निर्माण के समय पानी के बहाव को रोकने के लिए कापर डेम बनाया गया था ,निर्माण के 6 माह बीत जाने के बाद भी कापर डेम की मिट्टी आना सागर से बाहर नहीं निकाली गई थी । इसपर अजमेर के सांसद डॉ रघु शर्मा ने 6 जून को जिला कलेक्टर आरती डोगरा से कापर डेम की मिट्टी हटाने की मांग की थी जिस पर जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने त्वरित गति से कार्रवाई करते हुए कापर डेम की मिट्टी हटाने के निर्देश दिए थे ।
कांग्रेस शहर महासचिव शिव कुमार बंसल ने बताया की आनासागर से मिट्टी निकालकर ठेकेदार वर्किंग वे पर डाल रहा है जिससे वाकिंग वे का सौन्दरीकरण नष्ट हो रहा है तथा कीमती हेरिटेज पत्थर एवं कीमती लाइटें क्षतिग्रस्त हो रही है ! उन्होंने बताया कि टेंडर की शर्तों के मुताबिक फर्श के निर्माण से पूर्व कॉपर डेम की मिट्टी हटानी चाहिए थी परंतु ठेकेदार ने लापरवाही से मिट्टी आना सागर में ही छोड़ दी ,आना सागर से निकाली मिट्टी को हाथों-हाथ उठाने की मांग की है ।
अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री मनोज खंडेलवाल खेलकूद प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री निमेश चौहान, राज महावर, राजस्थान प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी के सचिव श्रीमती रेनू मेघवंशी ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री महेश चौहान युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं पार्षद अतीक तंवर ने सांसद डॉ रघु शर्मा का इस समस्या को उठाने एवं अजमेर के जिला कलेक्टर आरती डोगरा का त्वरित गति से कार्रवाई कर आना सागर से कापर डेम की मिट्टी हटवाने पर आभार जताया है।

error: Content is protected !!