फल-सब्जी वाले ठेले निर्धारित स्थानों पर ही खडे़ करें

ब्यावर। उपखण्ड प्रशासन ,नगर परिषद प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक में ब्यावर शहर में छावनी पशु चिकित्सालय के पास, तहसील के पीछे ट्रांसपोर्ट रोड़, विजयनगर रोड़ बस स्टेण्ड के पास ओपन थियेटर के पीछे, तेजा चौक सब्जी मण्डी, मेवाडी गेट महाराणा प्रताप सर्किल के पास, रोड़ क्रोस पीएनटी की दीवार के साथ पार्श्वनाथ हॉस्पिटल के सामने तथा चमन चौराया ऊन प्रेस की दीवार के समीप दीवार के सहारे-सहारे एवं स्टेशन रोड़ जाजोदिया पार्क के बाहर का स्थान फल-सब्जी के ठेलेवालों के लिए चिन्हित किया गया है।
एसडीओ इन्द्रजीत सिंह के अनुसार ब्यावर शहरी क्षेंत्रा मे ं फैरी लगाकर एवं फुटपाथ पर बैठ कर व्यावसाय करने वाले वैण्डर्स (ठेलेवाला / फुटपाथ व्यवसायी / पटरीवाला/ रेहडी वाला / हॉकर इत्यादि) के कल्याणार्थ स्ट्रीट -वेण्डर पॉलिसी में प्राप्त निर्देशों के तहत हुई संयुक्त बैठक में विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया।
एसडीओ ने बताया कि वर्तमान में प्रायः देखने में आया है कि फल-सब्जी के ठेले वाले अपने निर्धारित स्थान पर खड़े नहीं होकर मुख्य बाजार में आकर शहर की यातायात व्यवस्था को प्रभावित कर रहे हैं। इसलिए सभी फल-सब्जी के ठेलेवालों से अनुरोध है िकवह प्रशासन द्वारा तय स्थानों पर ही खडे रहकर अपना व्यवसाय कर प्रशासन को सहयोग करें। मुख्य बाजार में आकर यातायात व्यवस्था को अव्यवस्थित नहीं करें, अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी, अतः उन्हें हिदायत दी जाती है िकवे असुविधा / कानूनी कार्यवाही से बचे और प्रशासन को अपेक्षित सहयोग अदा करेंगे।

error: Content is protected !!