रसोई गैस की होम डिलीवरी समय पर सुनिश्चित करें

अजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया ने गैस कम्पनी के प्रबंधकों से कहा है कि दीपावली पर्व पर सावधानीपूर्वक उपभोक्ताओं को रसोई गैस की शत प्रतिशत होम डिलीवरी सुनिश्चित करें और सड़कों एवं कॉलोनियों में रसोई गैस के सिलैंडर इकट्ठे कर वितरित नहीं करें।
गालरिया अपने कक्ष में गैस कम्पनियों के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे । उन्होंने अजमेर शहर में दीपावली पर्व पर पटाखे के प्रयोग के माहौल को देखते हुए घनी आबादी वाले इलाकों में रसोई गैस सिलैंडर के वितरण, दूरस्थ गांव में रसोई गैस उपभोक्ताओं को उनके घर पर उपलब्ध कराने, आपूर्ति व्यवस्था में गैप को कम करने तथा शहरी क्षेत्र में रसोई गैस के गोदामों पर चिंता व्यक्त करते हुए इन्हें अन्यत्र शिफ्ट करने के लिए प्रोजेक्ट बनाने के लिए पहल करने को कहा ।
जिला रसद अधिकारी किशोर कुमार ने गैस डीलर्स व एजेन्सियों को केवाईसी के फार्म सभी उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने, जिले में रसोई गैस के बैकलॉग की स्थिति, राशनकार्डों में गैस कनेक्शन के इन्द्राज और एजेन्सीज द्वारा गैस बुकिंग के लिए दूरभाष नहीं उठाने की व्यवस्था को सुधारने के निर्देश स्पष्ट रूप से दिये । उन्होंने गैस दुर्घटना में मुआवजे की प्रक्रिया को मानवीय दृष्टि से सहानुभूतिपूर्ण बनाने को भी कहा ।
एलपीजी के सीनियर सेल्स मैनेजर गौरव सिंह व राजेश मीना, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कम्पनी के क्षेत्रीय विपणन प्रबंधक आलोक दीक्षित ने गृहणियों से रसोई गैस निर्धारित मानदंडों के अनुरूप सावधानीपूर्वक उपयोग में लेने को कहा । उन्होंने बताया कि रसोई गैस की दुर्घटना में प्रभावित व्यक्ति को भुगतान नियमों के अनुरूप इन्श्योरेन्स कम्पनी एवं डीलर के माध्यम से करने की व्यवस्था है । अधिकांशत: प्रभावित व्यक्ति को बीमे की राशि का भुगतान इसलिए नहीं मिल पाता कि गृहणियां सिलैंडर के पास चूल्हे को जमीन पर रखकर इस्तेमाल करती हैं जो कि मापदंडों के विरूद्घ है । अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर जे.के.पुरोहित,भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के डिपो इन्चार्ज नरेश जुनेजा, प्रवर्तन निरीक्षक रेणु चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

error: Content is protected !!