फसलोत्तर प्रबंधन के तहत इच्छुक कृषकों से आवेदन आमंत्रित

अजमेर, 5 जुलाई। जिले में पंचायत समिति पीसांगन के 44 गांवों में संचालित राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना के तहत चयनित खसरों के लिए फसलोत्तर प्रबंधन के तहत इच्छुक कृषकों से प्लास्टिक केरेट्स, एवं यंत्रीकरण के तहत मिनी टे्रक्टर (25 एचपी), पावर टीलर, टे्रक्टर माउन्टेड स्प्रेयर एवं बैट्री ऑपरेटेड स्प्रेयर के आवेदन 25 जुलाई तक आमंत्रित किये गये है।
सहायक निदेशक उद्यान ने बताया कि परियोजना क्षेत्र में उद्यानिकी उपघटक के तहत यंत्रीकरण के तहत दो मिनी टे्रक्टर (25 एचपी), एक पावर टिलर, 2 टे्रक्टर माउन्टेड स्प्रेयर एवं 10 बैट्री ऑपरेटेड स्प्रेयर एवं फसलोत्तर प्रबंधन के तहत 500 प्लास्टिक केरेट्स 50 प्रतिशत अनुदान पर दिये जायेगें। कृषक के यहां 1.0 हेक्टर में ड्रिप संयंत्र सहित बगीचा स्थापना/सब्जी प्रदर्शन/ग्रीन हाउस/शेडनेट हाउस (2000 वर्गमीटर) में उद्यानिकी गतिविधि होना आवश्यक है। पूर्व में अन्य राजकीय (भारत सरकार/राज्य सरकार/नाबार्ड/अन्य उपकम ) से अनुदान प्राप्त नहीं किया हो, आवेदन ऑनलाईन/ऑफलाईन कर सकते है।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2018-19 में स्वीकृत कार्ययोजना के तहत् लक्ष्य से अधिक आवेदन प्राप्त होने पर आवेदनों की पात्रता की जांच के उपरान्त लॉटरी द्वारा 27 जुलाई को मध्यान्ह पश्चात् 3ः00 बजे वरीयता निर्धारित की जायेगी।

लाईट्स की बैठक 10 को
अजमेर, 5 जुलाई। लाईट्स सॉफ्टवेयर में दर्ज प्रविष्टियों के संबंध में प्रगति की समीक्षा के लिए मासिक बैठक मंगलवार 10 जुलाई को दोपहर 12 बजे जिला कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित की जाएगी।

error: Content is protected !!