ब्लॉक् प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी द्वारा विद्यालय में वृक्षारोपण

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बीरवाड़ा( केकड़ी ) में बुधवार को ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी राधेश्याम कुमावत और PEEO भराई जय सिंह मीणा ने विद्यालय का निरीक्षण किया साथ ही BEEO कार्यालय द्वारा *मेरा विद्यालय हरा विद्यालय योजना*के अंतर्गत विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण किया गया और बच्चों को वृक्षो का महत्व बताया कि हर मनुष्य को जीवन मे दो पेड़ अवश्य लगाने चाहिए

आज विश्व जनसंख्या दिवस है अतः हमें जनसंख्या पर नियंत्रण करना होगा और ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाने होंगे। कुमावत साहब ने बच्चों से सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछ कर उनके शैक्षणिक स्तर का आकलन किया। वही मीणा साहब ने बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही सफलता के लिए विशेष टिप्स दिए निरीक्षण के दौरान BEEOकुमावत ने विद्यालय के पोषाहार शौचालय एवं SIQE की गहनता से जांच की और अन्नपूर्णा दूध योजना के बारे में भी जानकारी ली।
इस दौरान प्रधानाध्यापक महावीर प्रसाद बसेर, अब्दुल गफ्फार बजरंग लाल खाती एसएमसी अध्यक्ष धन्ना लाल गुर्जर श्रीमती पार्वती देवी ,सूश्री सलीनापरवीन ,सुश्री शारदा कुमारी नाथ, रमेश बलाई तथा गांव के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन अध्यापक अब्दुल गफ्फार ने किया।

Leave a Comment