राज्यभर में सिन्ध स्मृति दिवस 14 अगस्त को होंगी संगोष्ठियां

2 अगस्त । भारतीय सिन्धु सभा, राजस्थान की ओर से अखण्ड भारत से सिन्ध अलग होने पर सिन्ध स्मृति दिवस 14 अगस्त को राज्यभर की ईकाईयों की ओर से देशभक्ति आधारित कार्यक्रम व संगोष्ठियों के साथ विद्यालयों में विचार गोष्ठियों का आयोजन किया जायेगा। उक्त निर्णय प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल वाधवाणी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वार्षिक कलण्डर में तय कर किया गया।
प्रदेश प्रचार मंत्री दिलीप पारवाणी ने बताया कि सभी ईकाईयों में आयोजन हेतु प्रदेश कार्यकारिणी, संभाग प्रभारी के साथ ईकाई अध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई है जिसमें भारत माता पूजन, सिन्ध के गौरवमयी इतिहास की जानकारी, बाल संस्कार शिविरों में तैयार विद्यार्थियों की ओर से देश भक्ति आधारित कार्यक्रम होगें। कार्यक्रम पूज्य सिन्धी पंचायत, सामाजिक संगठनों के साथ संतो महात्माओं के आर्शीवाद से किया जायेगें जिसमें साहित्यकार व शिक्षाविद् मार्गदर्शन देेगें।
प्रदेश महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने बताया कि 25 अगस्त को सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन जयंती के अवसर पर राज्यभर में बलिदान पर चर्चा, रंगभरो प्रतियोगिता, देशभक्ति गायन प्रतियोगिता सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें।

(दिलीप पारवाणी)
प्रदेश प्रचार मंत्री,
मो. 9829994888

error: Content is protected !!