गोयला में रात्रि चौपाल आयोजित

अजमेर, 03 अगस्त। जिला कलक्टर आरती डोगरा की अध्यक्षता में सरवाड़ पंचायत समिति की गोयला ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की समस्याओं के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए। गांव में रामकरण दरोगा के घर से अमरतिया के खड़के तक सिमेन्ट सड़क मय नाली बनाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार गणेशजी के मन्दिर से माली मौहल्ला तथा वृद्धाश्रम से कंजर बस्ती तक नई पानी की पाइपलाइन बिछाने के लिए कहा। स्थानीय स्कूल में बीसलपुर का पानी भी उपलब्ध करवाया जाए। सूरजपुरा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय को खेल मैदान आंवटित करने के लिए ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्ताव तैयार कर जिला स्तर पर भेजा जाएगा।
जिला कलक्टर ग्रामीण गौरव पथ का पूरी लम्बाई तक दोनों तरफ नाली बनाकर शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किए। ग्राम पंचायत में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर हैण्डपम्प तोड़कर सरकारी सम्पति को नुकसान पहुंचाने के संबंध में स्थानीय तहसीलदार को शनिवार को ही कार्यवाही करने के निर्देश दिए । इसी प्रकार रास्ता खुलवाने के संबंध में ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए तहसीलदार द्वारा 7 दिवस में प्रस्ताव बनाकर जिला स्तर को भेजे जाएगे।

……..और नरेश बड़ा हो गया
रात्रि चौपाल में नरेश नाम के तीसरी कक्षा के विद्यार्थी ने अपनी व्यथा लिखकर जिला कलक्टर को पेश की । जिला कलक्टर डोगरा नरेश गुर्जर से बातचीत की तो पता चला कि उसके पिताजी का देहांत लगभग 5 वर्ष पूर्व दुर्घटना में हो गया था। नरेश को पालनहार योजना का लाभ नही मिल रहा था। उसने इस संबंध में जिला कलक्टर को आवेदन किया। जिला कलक्टर ने इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए। 20 दिन में पालनहार योजना के अन्तर्गत समस्त परिलाभ उपलब्ध करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

जिला कलक्टर ने पैदल घूमकर जानी ग्रामीणों की जानकारी
जिला कलक्टर ने गोयला ग्राम में पैदल भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याओं का मौका मुआयना किया और गौरव पथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सत्यनारायण बलाई और रामकिशन कुम्हार के यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के भवनों का अवलोकन किया। अवलोकन के समय रामकिशन कुम्हार ने जिला कलक्टर को कहा कि सरकार ने घर बनाकर दिया है। यह बड़ा अच्छा काम है। जिला कलक्टर ने भामाशाह पशु बीमा योजना से पशु को जोड़ने पर कुम्हार परिवार की सराहना की। जिला कलक्टर ने अन्नपूर्णा दूध योजना की प्रगति स्थानीय विद्यार्थी विकास जांगिड से जानी । इसी योजना के लाभान्वित होकर विकास बहुत प्रसन्न है।

इस अवसर पर सरवाड़ प्रधान श्री किशनलाल बैरवा, सरपंच कमलेश गुर्जर, उप सरपंच श्री लोकेन्द्र सिंह , जिला रसद अधिकारी श्री विनय कुमार शर्मा, तहसीलदार श्री रणजीत सिंह शेखावत, महात्मा गांधी नरेगा योजना के अधीक्षण अभियंता श्री कबीर अख्तर तथा लीड बैंक प्रबन्धक श्री आर.पी.अग्रवाल सहित विभागीय अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!