कोटड़ा क्षेत्र में 42 लाख की लागत से पाइप लाइन कार्य का शुभारम्भ

अजमेर, 03 अगस्त। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज सरपंच का कोटड़ा हथाई क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए 42 लाख रूपए की लागत से नई पाइप लाइन के कार्य का शुभारम्भ किया। इस क्षेत्र में पुरानी पाइप लाइन हटाकर नई पाइप लाइन डाली जाएगी। नई पाइप लाइन से क्षेत्र की जलापूर्ति और अधिक प्रेशर से संभव हो पाएगी।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि शहरी क्षेत्र में विभिन्न वार्डों के अन्दरूनी इलाकों में पुरानी पाइपलाइनों को बदलकर नई पाइप लाइन बिछाई गई है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से विशेष प्रयास कर अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न कॉलोनियों में पेयजल व्यवस्था को मजबूत करने के लिए करोड़ों रूपये की स्वीकृति जारी करवायी गई है। इन सभी क्षेत्रों में काम शुरू करवाए जा चुके है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र को पेयजल की दृष्टि से विकसित करने के लिए करोड़ों रूपए के विकास कार्य करवाएं हैं। शहर में जलापूर्ति व्यवस्था को सशक्त करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपये के पेयजल कार्य करवाए गए है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत 94 करोड़ की लागत से योजना बनाकर शहर में 24 घण्टे में जलापूर्ति की व्यवस्था शुरू की जाएगी।

श्री देवनानी ने कहा कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र को पेयजल की दृष्टि से आत्म निर्भर बनाने के लिए राज्य सरकार ने विशेष रूचि दिखाकर कार्य किया है। हाथीखेड़ा, बोराज, अजयसर, माकड़वाली एवं लोहागल आदि ग्रामीण क्षेत्रों में भी आजादी के बाद पहली बार जलापूर्ति के लिए 15 करोड़ रूपए से अधिक के कार्य करवाए गए। इस अवसर पर पार्षदगण एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!