एक दिव्य ज्योति से असंख्य दीप जल रहे- रेखा देव

दिनंाक 6 अगस्त, 18 अजमेर विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी की स्थानीय ष्षाखा अजमेर द्वारा राजकीय अभियंात्रिकी महाविधालय , बडल्या चोराह में आयोजित किये जा रहे 10 दिवसीय योग सत्र के उपरान्त महाविधालय के सभागार में प्राचार्य रंजन माहेष्वरी की अघ्यक्षता में षिक्षकों व विधार्थियांे के लिए ‘‘ स्वमी विवेकानन्द के सपनों का युवा‘‘ विषय पर एक विचार गोष्ठि आयोजित कि गई। केन्द्र की राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव रेखा दवे ने युवा विधार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहां कि उठो जागो और लक्ष्य प्राप्ति तक रूको मत। मन की ताकत ही सबसे बडी षक्ति है और संकल्प से ही सिद्धि प्राप्ति होती है, अच्छा मनुष्य बनें – अच्छे इंजीनियर तो इस महाविधालय में आ कर बन ही जाएंगे।
दवे ने कहां कि ‘‘ एक दिव्य ज्योति से असंख्य दीप जल रहे‘‘ इस दर्षन को विधार्थि जीवन में अपने लक्ष्य के साथ समर्पण भाव से आत्मसात करें तभी वे अपने जीवन में श्रद्धा भाव रख पायेगें विषेषतः गुरूजनों के प्रति।
प्राचार्य रंजन माहेष्वरी ने विवेकानन्द केन्द्र का आभार व्यक्त करते हुए कहां कि कॉलेज में संबंधित विषयों के साथ-साथ जीवन के उच्च आर्दषों से संबंधित विषयों का भी प्रस्तुतीकरण समय-समय पर होता रहना चाहिए।
कार्यक्रम में विवेकानन्द केन्द्र की प्रांत संगठक – राजस्थान प्रांजलि दीदी ने खेल ही खेल में विधार्थियों से ‘‘पर्पस ऑफ लाईफ‘‘ विषय पर संवाद किया।
कार्यक्रम का प्रारभ्भ तीन औंकार प्रार्थना एवं ‘‘ धर्म के लिए जिएॅ‘‘ गीत से नगर प्रमुख रविन्द्र जैन ने किया कार्यक्रम का संचालन सहनगर प्रमुख अखिल षर्मा ने किया। इस दौरान केंन्द्र के कार्यकर्ता बीना रानी, विष्वा, कुलदीप भी उपस्थित रहें।

(रविन्द्र जैन )
नगरप्रमुख

error: Content is protected !!