जिला कलक्टर ने विकास कार्यों में गति लाने के दिए निर्देश

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों की समीक्षा की
अजमेर, 08 अगस्त। जिला कलक्टर आरती डोगरा ने बुधवार को शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, अमृत, हृदय एवं फ्लेगशिप कार्यक्रमों के तहत चल रहे तथा प्रस्तावित कार्यों पर समीक्षा की तथा विकास कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला कलक्टर ने स्मार्ट सिटी के तहत नए ओपन एयर जीम के कार्यों को शीघ्रता से शुरू करने के लिए टेण्डर लगाने, बेटी गौरव उद्यान का विस्तृत तकमीना तैयार करने के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए। वहीं मसाला चौक एवं सूचना केन्द्र के खुले ऑडिटोरियम के कार्य के भी शीघ्र टेण्डर लगाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने रोडवेज बस स्टैण्ड के विकास कार्यों पर त्वरित कार्यवाही करने, आनासागर एसटीपी से मिल रहे शोधित जल के पुर्नउपयोग के लिए जलदाय विभाग को नाग पहाड़ तक वृक्षारोपण के लिए पानी ले जाने की व्यवस्था के लिए डीपीआर बनाने के भी निर्देश दिए गए।
जिला कलक्टर ने शहर में चल रहे उद्यानों के विकास कार्यों की समीक्षा भी की। जिसके तहत वर्तमान में 8 उद्यानों के विकास का कार्यादेश दिया जाकर कार्य प्रगति पर है। शेष 11 उद्यानों विकास के लिए टेण्डर प्रक्रियाधीन है। उन्होंने शहर में प्रस्तावित एलिवेटेड रोड के कार्य को शीघ्र धरातल पर प्रारम्भ करने के लिए आरएसआरडीसी को निर्देशित किया। वहीं पेयजल सुधार के लिए चल रहे कार्य की समीक्षा कर जलदाय विभाग को कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग को जेठाना बाईपास का कार्य शीघ्र कराने, हृदय योजना में सुभाष उद्यान में चल रहे कार्यों को 31 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।
बैठक में रूफटॉप वॉटर स्ट्रक्चर, बर्ड पार्क, बेटी गौरव उद्यान, कैफिटएरिया निर्माण, फिल्म लाईब्रेरी के कार्यों की भी समीक्षा की। बैठक में नगर निगम के आयुक्त श्री हिमांशु गुप्ता, अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त श्री नमित कुमार, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग, आरएसआरडीसी सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

विधानसभा चुनाव संबंधी बैठक 9 को
अजमेर, 08 अगस्त। विधानसभा चुनाव 2018 की तैयारियों एवं कानून व्यवस्था की समस्या के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक गुरूवार 9 अगस्त को प्रातः 11 बजे संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में आयोजित होगी। यह जानकारी अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री के.के.शर्मा ने दी।

जिला लोक शिकायत एवं जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक 9 को
अजमेर, 08 अगस्त। जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक 9 अगस्त गुरूवार को प्रातः 11 बजे तथा जिला लोक शिकायत एवं सतर्कता समिति कह बैठक 12 बजे जिला कलक्टर आरती डोगरा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र के सभागार में आयोजित की जाएगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने यह जानकारी दी।

error: Content is protected !!