अधिक बिल की राशि को जांच कर संशोधन करने के टाटा पावर को दिए निर्देश

अजमेर, 20 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सोमवार 20 अगस्त को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 18 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, मीटर संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।

उन्होंने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में 11 समस्याएं टाटा पावर लि. से संबंधित थी। इनमें मुख्य रूप से परिवादी शिवराज खोरवाल निवासी सुन्दर नगर अजमेर के माह जुलाई, 2018 उपभोग 5 हजार यूनिट की राशि 41404 रू. आने पर सदमें से पीडि़त था। यह उपभोक्ता पूर्व में भी जनसुनवाई के दौरान उपस्थित हुआ था तथा प्रार्थी नीतू कंवर निवासी कोटड़ा के फुटकर सब्जी विक्रेता के 7000 रू. के बिल में प्रबंध निदेशक ने टाटा पावर को संशोधन करने के निर्देश दिए। इससे उपभोक्ता को अधिक बिल आने की समस्या से राहत मिली।

जनसुनवाई के दौरान परिवादी श्री पुरूषोत्तम अग्रवाल निवासी आनासागर लिंक रोड़ के संस्थान में किराएदार ने किरायानामा एवं अन्य दस्तावेज लगाकर अनाधिकृत कनेक्शन ले लिया था जिससे मकान मालिक पीडि़त था एवं पूर्व में भी 5 से 6 बार जनसुनवाई में उपस्थित होने पर भी समस्या का समाधान नहीं होने से ग्रसित था इस पर प्रबंध निदेशक ने प्रकरण को सुनकर टाटा पावर के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि कोई मकान मालिक की सहमति के बिना किराएदार कनेक्शन लेता है और अपना अधिकारी जमाता है तो निगम/टाटा पावर उस मकान मालिक के मालिकाना हक के दस्तावेजों की जांच के आधार पर अन्य किराएदार द्वारा लिए गए कनेक्शन को को काटने का अधिकार है।

उपभोक्ता श्रीमती मीना पत्नी सत्यनारायण निवासी हरिभाऊ उपाध्याय नगर अजमेर के यहां एक ही कनेक्शन के दो बिल आने से अवसाद में थी। इस प्रकरण को गंभीरता पूर्वक लेकर टाटा पावर के कॉर्पोरेट हैड श्री आलोक श्रीवास्तव को दो बिल जारी होने के कारणों की जांच कर रिपोर्ट संभागीय मुख्य अभियंता को प्रेषित करने एवं उपभोक्ता को डबल बिल आने की समस्या से तुरन्त राहत प्रदान की जाए।

जनसुनवाई के दौरान सम्भागीय मुख्य अभियंता एम. बी. पालीवाल, अति. पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री मुकेश सांखल, अधीक्षण अभियंता श्री डी. एन. जांगिड़ (योजना), श्री वी. पी. सिंह (सतर्कता), आंतरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि श्री एस. एस. शेखावत उपस्थित थे।

error: Content is protected !!