रघु शर्मा के खिलाफ भाजपा की नकारात्मक सोच की कड़ी निन्दा की

अजमेर 01 सितम्बर- अजमेर शहर युवा कांग्रेस ने भाजपा के नकारत्मक सोच कडी निन्दा करते हुए आज डाक विभाग के पोस्टमास्टर जनरल दक्षिणी क्षेत्र अजमेर को ज्ञापन देकर विरोध प्रकट किया गया।
अध्यक्ष यासिर चिष्ती ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा इण्डिया पोस्ट पेमेन्टस् बैकिंग योजना के तहत आमजन को डाकघर से बैंकिग सुविधाऐं मुहैया कराने के लिए आईपीपीबी के शुभारम्भ के लिए आज केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी पोस्ट ऑफिस कार्यक्रमें उपस्थित हुए जिसमें भाजपा के स्थानीय मंत्री एवं विधायक भी अतिथि रहे। देष के प्रजातांत्रिक इतिहास में प्रतिपक्ष की महत्ती भूमिका की स्वच्छ परम्परा है परन्तु डाक विभाग द्वारा लगातार किये जा रहे केन्द्र सरकार के सरकारी कार्यक्रमों में स्थानीय सांसद डा. रघु शर्मा जी की जानबूझकर उपेक्षा की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी की विपक्ष विरोधी नीति के चलते आपके विभाग ने इससे पूर्व में भी अजमेर से पासपोर्ट सेवा के शुभारम्भ के अवसर पर स्थानीय सांसद डा. रघु शर्मा को उद्घाटन के कार्यक्रम से दूर रखने की साजिष रची थी और आज पुनः अजमेर में लान्चिंग के कार्यक्रम में और उमसें भाजपा केन्द्रीय मंत्री एवं राज्य स्तरीय मंत्री शामिल हो रहे है ऐसे में स्थानीय सांसद डा.रघु शर्मा को उक्त कार्यक्रम में नहीं बुलाकर स्पष्ट रूप से दर्षाता है कि विभाग भाजपा संगठन के ईषारे पर कार्यक्रम का भाजपा करण करने का मानस रखता है। संसदीय पंरपराओ के मुताबिक स्थानीय सांसद को केन्द्र सरकार के कार्यक्रम में बुलाना नहीं चाहते है इस कार्यक्रम में भाजपाईकरण कर देने के कारण उन्हें इस कार्यक्रम में जानबूझकर दूर रखा गया है। षहर जिला युवा कांग्रेस डाक विभाग के इस कृत्य की घोर शब्दो में निन्दा करते हुए विरोध करती है।
यहॉं यह स्पष्ट कर देना आवष्यक है कि जब केन्द्र व राज्य के अन्दर भाजपा की सरकारें नहीं थी और कांग्रेस सत्तारूढ़ थी तो स्थानीय सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट साहब किसी भी सरकारी योजना के तहत उद्घाटित किये जा रहे कार्यक्रम में विषेष रूप से भाजपा के विधायको को आमन्त्रित करते थे लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में विभाग ने जिस तरह स्थानीय सांसद को लॉन्चिंग कार्यक्रम से दूर रखने का षडयन्त्र रचा है वह नियमों एवं परम्पराओं का खुला उल्लघन है। इसी क्रम में जिला युवक कांग्रेस मांग करती है कि सांसद के प्रति नकरात्मक व्यवहार रखने वाले अधिकारियों के विरूद्ध इस कृत्य के लिए सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में ली जाये।
यासिर चिष्ती ने आरोप लगाया है कि उक्त कार्यक्रम के आमन्त्रण पत्र में अजमेर सांसद का नाम तक नहीं है। (विभाग ने सांसद रघु शर्मा जी को एक सामान्य तरीके से निमन्त्रण दिया जो अवमान्य है) साथ ही संवैधानिक पद होने के बावजूद पेरालोकल के तहत नाम नहीं लेते है। इसी को लेकर यासिर चिष्ती के नेतृत्व में जोरदार विरोध प्रदर्षन करते हुए कार्यक्रम का पुरजोर विरोध करते हुए कांग्रेसी पदाधिकारियो ने मंच पर चढ़कर जोरदार नारेबाजी की। भाजपा पार्टी सांसद रघु शर्मा जिनको करीब साढे अठारह लाख लोगो ने चुनकर नेतृत्व करने का मौका दिया। युवा कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा को भाजपायीकरण छोड़कर लोकतन्त्र में स्वस्थ राजनीति का उदाहरण देना चाहिये जिसमें भाजपा के षिष्टाचार में सुधार आना चाहिये और सबको साथ लेकर राजनीति करने की परम्परा का प्रमाण देना चाहिये।
विरोध करने वालो में शक्ति प्रताप राठौड, सुनील लारा, सबा खान, मोहित मल्होत्रा, पप्पू कुरैषी, ईष्वर राजोरिया, नरेष सारवान, अहमद हुसैन, पवन ओड, समीर भटनागर, गौरव झालीवाल, इमरान खान, चन्द्रषेखर शर्मा, मनीष सेन, राजा चिष्ती, रेहाना खान, यतीष सतरावला, हेमन्त तनवानी, शमषुदुहा, मनीष सेठी, अभय कलोसिया, ऋषि धारू, अकरम, अरूणा कच्छावा, शहनाज, नवीन दिवाकर, राजू जैलिया, दीपक धानका सहित काफी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।

(सैययद अहसान यासिर चिष्ती)
अध्यक्ष, अजमेर शहर जिला युवा कांग्रेस

error: Content is protected !!