विशेष बच्चों ने मनाई ‘जन्माष्टमी’

शुभदा स्पेशल वर्ल्ड, बी.के. नगर अजमेर में आज 1 सितम्बर 2018 को ‘‘जन्माष्टमी’’ महोत्सव मनाया गया।
इस महोत्सव में विशेष बच्चों ने विशेष शिक्षकों के साथ मिलकर भगवान श्रीकृष्ण मन्दिर को सजाया गया। विशेष बच्चो को आज भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव एवं इनकी बाल लीलाओं के बारे में बताया गया। इसके बाद श्रीकृष्ण मन्दिर में पूजा अर्चना की। सभी विशेष बच्चों को तिलक लगाकर मोली बाँधी गई। विशेष बच्चों ने विशेष शिक्षकों के सहयोग से भगवान श्रीकष्ण जी को मिठाई, चरणामृत व फलों का भोग लगाया। सभी गणमान्य लोगों ने आरती की एवं सुख-समृद्धि की कामना की गई।
इस अवसर पर शहर के गणमान्य जनों के साथ साथ लायन्स क्लब (उमंग) के श्री पारस लालवानी, श्री अमित गर्ग, श्री अशोक गर्ग, श्री महेन्द्र जैन मित्तल, श्री सुरेन्द्र, श्री राजेन्द्र गंाधी, श्रीमती आभा गांधी, एवं व्यवसायी श्री भानू सौम्य भी इस महोत्सव में उपस्थित रहे एवं विशेेष बच्चों के साथ भगवान श्री कृष्ण की आरती कर सुख-समृद्धि की कामना की गई। साथ ही श्रीकृष्ण जी के जन्मोत्सव पर केक काटकर खुशी मनाई गई।
उपस्थित सभी को मिठाई, फल व चरणामृत का प्रसाद वितरित किया गया। इस प्रकार के धार्मिक आयोजन से इन विशेष बच्चों को समाज के मुख्य त्यौहारों एवं उनके मनाने के तरीकों से अवगत करवाकर, समाज की मुख्य धारा से जोडना है।
इस अवसर पर ‘शुभदा’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सेन ने सभी अतिथियों का हार्दिक धन्यवाद दिया। शुभदा परिवार के रानी माथुर, मीनू माथुर, ज्योति सितोले, महावीर वैष्णव, विरेन्द्र यादव, सुमित्रा सैनी, रेखा परीक, पिण्टू शर्मा आदि ने सहयोग किया।

अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी) 9460789744

error: Content is protected !!