अजमेर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक का घेराव

अजमेर । शोकलिया ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्यों को ऋण माफी का लाभ नहीं मिलने एवं भुगतान में हो रही देरी के विरोध में आज सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने बैंक के बाहर जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया एवं प्रबंध निदेशक का घेराव किया।
पंचायत समिति सदस्य राठौड़ ने बताया कि भाजापा की भ्रष्ट राजस्थान सरकार के कुशासन में राजस्थान सरकार की योजनाओं के मुताबिक शौकलिया ग्राम सेवा सहकारी समिति के जिन सदस्यों का ऋण माफी योजना के अंतर्गत ऋण माफ हुए हैं उन्हें पैसा आज तक नहीं मिला है,जबकि समिति का केम्प एक माह पूर्व हो गया था।
उन्होंने बताया कि समिति के सदस्य जो ऋण माफी योजना में नहीं आते हैं और जिन काश्तकारों ने पैसा जमा करा दिया है उनको भुगतान नहीं किया गया है ।
राठौड़ ने आरोप लगाया कि शोकलिया ग्राम सेवा सहकारी समिति के 150 से अधिक काश्तकारों को इस योजना का लाभ अभी तक नहीं मिला है तो अजमेर जिले के 200 समितियों के कितने काश्तकार इस योजना के लाभ का इंतजार कर रहे हैं? उन्होंने बताया कि समिति के सदस्यों को लेन देन हेतु बार-बार बैंक की भिनाय शाखा के चक्कर काटने पड़ते हैं अभी तक एटीएम भी जारी नहीं किए गए हैं,बैंक के प्रबंध निदेशक ने समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया ।
प्रदर्शन में रामप्रसाद जाट, गोपाल गुर्जर,छोटू जाट, विष्णु प्रताप सिंह,रामा जाट महेंद्र सिंह रंगलाल गुर्जर सहित सैकड़ों काश्तकार मौजूद थे।

प्रेषक डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़
सदस्य सरवाड़ पंचायत समिति
मो. न. 98290 72530

error: Content is protected !!