आमरण अनशन दूसरे दिन देर शाम समाप्त

सरवाड़ । ग्राम पंचायत शोकलिया के रिकॉर्ड के अवलोकन के मामले मे आज सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा ।
ग्राम पंचायत शोकलिया के निरीक्षण का प्रकरण तूल पकड़ता देख देर शाम उपखंड अधिकारी सरवाड़ श्री खेमा राम यादव नायब तहसीलदार टाटोटी भवानी शंकर पंचायत प्रसार अधिकारी कृष्ण गोपाल सेन ग्राम विकास अधिकारी रामदेव गुर्जर धरना स्थल पर पहुंचे दूसरे दिन भी पंचायत समिति सदस्य शक्ति प्रताप सिंह ने ग्राम पंचायत मुख्यालय शोकलिया पर आमरण अनशन कर धरना दे रहे थे। ग्रामीणो से वार्ता की । वार्ता में ग्राम पंचायत के वार्ड पंचों ने बताया कि ग्राम पंचायत शोकलिया में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है एवं मौजूदा सरपंच एवं पूर्व सरपंच नियम विपरीत विधि के विरुद्ध कार्य कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं । 1 घंटे से लंबी चली वार्ता में पंचायत समिति सदस्य श्री शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ ने आशंका व्यक्त की के निरीक्षण आगे डालने पर रिकॉर्ड में हेराफेरी हो सकती है इस पर उपखंड अधिकारी ने 20 तारीख से पूर्व रिकॉर्ड का निरीक्षण करवाने, रिकॉर्ड को सील करने ,कागजों में बनी सड़क का मौका मुआयना कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने एवं भ्रष्टाचार की उच्चस्तरीय जांच करने का आश्वासन दिया ।इस पर पर मौके पर पंचायत का रिकॉर्ड सील कर दिया गया और उपखंड अधिकारी श्री यादव ने पंचायत समिति सदस्य राठौड़ को जूस पिलाकर आमरण अनशन तुडवाया!
गौरतलब है जिला परिषद अजमेर एवं पंचायत समिति सरवाड़ के निर्देशानुसार दिनांक 10 एवं 11 तारीख को पंचायत समिति सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह रिकॉर्ड निरीक्षण करने के लिए पहुंचे परंतु स्थानीय राजनीतिक दबाव एवं राजस्थान सरकार के संसदीय सचिव एवं केकड़ी के विधायक शत्रुघ्न गौतम के दबाव के चलते निरीक्षण को रोक दिया गया निरीक्षण करने की बात को लेकर पंचायत समिति सदस्य श्री राठौड़ अपने समर्थकों के साथ आमरण अनशन रहे थे।
डॉ शक्ति प्रताप सिंह ने बताया कि पूर्व में भी पंचायत शोकलिया में भारी वित्तीय अनियमितता हुई है जिसकी निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए ताकि राजकोष को जो घाटा लगा है उस व्यक्ति की जिम्मेदारी निर्धारित की जाए एवं दोषी को सजा दी जाए ।
सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौर के साथ वार्ता में अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव शिव कुमार बंसल राजस्थान असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश महासचिव श्री अजीज खान चीता, विवेक पाराशर, कल्याण गुर्जर, राम प्रसाद प्रजापत, प्रताप गुर्जर मातेद्र प्रताप सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!