शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारम्भ

अजमेर – सी.बी.एस.ई. वेस्ट जो़न राइफल शूटिंग प्रतियोगिताओ का शुभारम्भ 02 अक्टूबर से 05 अक्टूबर का आगाज आज संस्कृति द स्कूल के प्रांगण मे भव्य स्वागत समारोह के साथ आरम्भ हुआ । कार्यक्रम की शुरूआत मेयो कॉलेज निदेषक ले.जरनल सुरेन्द्र कुलकर्णी एंव सी.बी.एस.ई. अजमेर के क्षेत्रीय प्रमुख संजीब दास, स्कूल के चैयरमेन सीताराम गोयल द्वारा ध्वजारोहण के साथ हुई । तत्पष्चात सभी स्कूलों से आई हुई टीमों द्वारा स्कूल के बैण्ड की मधुर ध्वनि पर मार्च पास्ट किया । अतिथियों द्वारा सी.बी.एस.ई. वेस्ट जोन राइफल शुटिंग प्रतियोगिता की घोषणा गुब्बारें हवा मे छोड़कर की गई । सभी शुटर्स को स्कूल के हैडब्बॉय श्यामजी नामधारी ने खेल के प्रति समर्पित रहने की शपथ ग्रहण करवाई । कार्यक्रम की शुरूआत गणेष वन्दना व भावपूर्ण नृत्य के साथ स्वागत भाषण के साथ हुई । कार्यक्रम अतिथि ले. जनरल सुरेन्द्र कुलकर्णी ने शूटर्स को सम्बोधित करते हुए उन्हें पूर्ण खेल भावना के साथ खेलने को प्रोत्साहित किया । उन्होनें कहा की करीब 15000 स्कूल सी.बी.एस.ई. के अधीन कार्यरत है । खेलो को विकसित करने के लिए इन स्कूलो के मध्य क्षेत्रीय व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता आयोजित की जाती है जो कि अपने आप में एक प्रषसंनीय कार्य है । उन्होंने बताया कि शूटिंग में भारत के राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विजय कुमार, अंजली भागवत, अभिनव बिंद्रा, जसपाल राणा आदि खिलाड़ियों ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपना वर्चस्व कायम किया है ।
सी.बी.एस.ई. अजमेर क्षेत्रीय प्रमुख संजीब दास ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए उन्हें पूर्ण खेल भावना के साथ खेलने को प्रोत्साहित किया । उन्होनें कहा कि जीत-हार होती रहती है एंव हार ही जीत की पहली सीढ़ी है अतः खेल को पूर्ण रूप से उसी भावना से खेलना चाहिए । उन्होने खिलाड़ियों को बेहतर खेल के लिए आर्षीवाद दिया ।
कार्यक्रम के मध्य में राजस्थानी समूह गीत केसरिया बालम…… की आकर्षक प्रस्तुति हुई । एंव देष भक्ति से ओत-प्रोत नृत्य प्रस्तुती ने सभी दर्षकों का मन मोहा । कार्यक्रम का अंत स्कूल प्राचार्य ले.कर्नल ए.के. त्यागी के आर्षीवचनों के साथ राष्ट्रगान गाकर सम्पन्न हुआ ।
तत्पष्चात् सभी अतिथियों ने स्कूल मे नव निर्मित शूटिंग रेंज का निरक्षण किया व इसे अजमेर की एक बेहतरीन रेंज बताया । वर्तमान में 82 स्कूलो के विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेषन हो चुका है । आज 14 वर्ष से कम बच्चों की शूटिंग प्रतियोगिता है, जिसका परिणाम कल घोषित किया जाएगा ।

error: Content is protected !!