चुनाव नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नम्बर परिवर्तित

अजमेर, 15 अक्टूबर। विधानसभा 2018 के लिए चुनाव नियंत्रण कक्ष की स्थापना नए कक्ष में परिवर्तित दूरभाष नम्बर के साथ की गई है। नियंत्रण कक्ष के परिवर्तित दूरभाष नम्बर 0145- 2622222 हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान 24 घण्टे कार्यशील रहने वाले चुनाव नियंत्रण कक्ष की स्थापना कलेक्ट्रेट में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट प्रथम कक्ष के सामने स्थित प्रोटोकॉल अधिकारी के पुराने कमरे में की गई है। मतदाताओं के लिए सुविधा, अभाव अभियोगों का नियमित पंजीकरण-निराकरण तथा आचार संहिता की पालना के प्रयोजनार्थ बहुउद्देशीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष के परिवर्तित दूरभाष नम्बर 0145- 2622222 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

ब्यावर में भी नियंत्रण कक्ष स्थापित
ब्यावर के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी श्री सुरेश चौधरी ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव के तहत विधानसभा क्षेत्र ब्यावर में चुनाव संबंधी कार्यों के सम्पादन हेतु उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थािपत किया गया है। जिसका दूरभाष नम्बर 1462-257336 है। यह नियंत्रण कक्ष 24 घण्टे तीन पारियों में संचालित होगा।

सरकारी विश्राम गृहों से राजनैतिक गतिविधियों के संचालन पर प्रतिबंध
अजमेर, 15 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव-2018 के दौरान जिले के सभी सरकारी विश्राम गृहों में ठहरकर राजनैतिक गतिविधियां संचालित करने पर पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि सरकारी विश्राम गृहों में स्थान उपलब्ध होने पर जेड व उससे ऊपर की श्रेणी में सुरक्षा प्राप्त राजनैतिक हस्तियों को आवास एवं भोजन उपलब्ध कराया जा सकेगा, लेकिन ऎसे व्यक्ति विश्राम गृहों में आवासित रहते हुए राजनैतिक गतिविधियों का संचालन नहीं कर सकेंगे। उन्होंने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को विश्राम गृहों में आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए हैं। यह आदेश सभी राजकीय, निगम, मण्डल एवं स्वायत्त शासी संस्थाओं के विश्राम गृहों, डाक बंगलों एवं गेस्ट हाउस पर लागू होंगे।

error: Content is protected !!