प्रधानाचार्य को नोटिस, स्कूल पर चस्पा किया

अजमेर, 29 अक्टूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने चुनाव से जुड़े कार्य में लापरवाही बरतने पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कालेसरा की प्रधानाचार्य श्रीमती अल्का समरवाल को नोटिस जारी किया है। श्रीमती समरवाल द्वारा नोटिस नहीं लेने पर नोटिस पीसांगन तहसीलदार द्वारा स्कूल के मुख्य द्वार पर चस्पा किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि स्कूल की व्याख्याता श्रीमती सुनिता मीना को चुनाव कार्य में लगाकर प्रधानाचार्य को उन्हें कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए गए थे लेकिन प्रधानाचार्य अल्का समरवाल ने कार्मिक को कार्यमुक्त नहीं किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रधानाचार्य को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 32 के तहत नोटिस जारी किया लेकिन प्रधानाचार्य ने कार्मिक सुनिता मीना को कार्यमुक्त नहीं किया। प्रधानाचार्य ने नोटिस लेने से इंकार कर दिया इस पर तहसीलदार पीसांगन द्वारा नोटिस स्कूल के मुख्य द्वार पर चस्पा किया गया है। जिला कलक्टर ने प्रधानाचार्य को राजस्थान सिविल सेवा नियम 1958 के नियम 17 के तहत भी नोटिस जारी किया।

रंगोली बनाकर दिया मतदान जागरूकता संदेश
अजमेर, 29 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव 2018 के मध्यनजर स्वीप गतिविधियो के कार्यक्रम के अन्तर्गत विधानसभा क्षेत्र अजमेर दक्षिण में राजा साईकिल चौराहे पर आगनबाडी कार्यकर्ताओ और आशा सहयोगिनीयो द्वारा मतदाताओ को जागरूक करने हेतु रंगोली बनाकर व चित्रकला के माध्यम से एवं वोट की मनुहार कार्ड का वितरण करके कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें आसपास के क्षेत्र के लोगो ने काफी उत्साह दिखाया। यह जानकारी उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अंजलि राजोरिया ने दी।

error: Content is protected !!