पुष्कर सरोवर की दुर्दशा के लिए भाजपा सरकार जिम्मेवार. सापरा

अजमेर । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सापरा ने कहा कि हिंदुत्व का दावा करने वाले भारतीय जनता पार्टी करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र तीर्थराज पुष्कर सरोवर की दुर्दशा की जिम्मेदार हैं।
राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री सिंह आज अजमेर प्रवास के दौरान एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की भ्रष्ट वसुंधरा सरकार की कथनी और करनी में फर्क है। उन्होंने कहा कि 1 वर्ष पूर्व राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने पुष्कर सरोवर से गंदे पानी की आवक को रोकने के लिए 4 करोड 10 लाख की योजना स्वीकृत की थी परंतु अभी तक क्रियान्वयन नहीं किया गया है ,जबकि नगर पालिका पुष्कर में भाजपा का बोर्ड है, पुष्कर भाजपा विधायक सरकार में मंत्री स्तर के नेता है।
राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री सिंह ने कहा कि अजमेर की जनता को स्मार्ट सिटी के नाम का झुनझुना पकडा दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के लिए ₹1950 स्वीकृत किए गए थे उसमें से ₹327 करोड़ आ गए हैं जबकि अभी तक 68 करोड रुपए खर्च हुए हैं। स्मार्ट सिटी के पैसों का दुरुपयोग किया जा रहा है कांग्रेस की सरकार आने पर स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा की जाएगी एवं किये गये कार्यों में भ्रष्टाचार की जांच कराई जाएगी ।
उन्होंने कहा कि अजमेर में पेयजल एवं विद्युत की समस्या है जब मूलभूत सुविधा ही नहीं है तो कैसी स्मार्ट सिटी ,सिंह ने कहा कि भाजपा विधायकों की आपसी कलह का खामियाजा अजमेर की जनता भुगत रही है 5 साल में मास्टर प्लान नहीं बना सके तो कैसी स्मार्ट सिटी ?
राष्ट्रीय प्रवक्ता सिंह ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी विकास के झूठे आंकड़े प्रस्तुत कर जनता को गुमराह कर रही है मुद्दों एवं विकास की बात करने के बजाय मंदिर धर्म जात और गोत्र की बातें कर जनता को भ्रमित कर रही है!
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता हनुमान जी की जाति पर भी एकमत नहीं है भाजपा का कोई नेता उन्हें दलित बताता है, तो कोई नेता आदिवासी, तो कोई नेता वनवासी तो कोई नेता हिंदू बता रहे हैं।
राष्ट्रीय प्रवक्ता सिंह ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद किशनगढ़ एवं मकराना का मार्बल व्यवसाय एवं भीलवाड़ा टैक्सटाइल यवसाय ठप्प हो गया है। उन्होंने भाजपा की वसुंधरा सरकार के कामकाज की समीक्षा करते हुए कहा कि राजस्थान में बलात्कार में देश में चौथे नंबर पर है और नीति आयोग के अनुसार 21 विकासशील प्रदेशों में 20वें पायदान पर हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में 17 हजार स्कूल बंद कर दी गई है वहीं दूसरी ओर 10 हजार से ज्यादा स्कूलों में मात्र एक अध्यापक है, उन्होंने कहा कि 68% बच्चे कम्प्यूटर शिक्षा के महरूम हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में शिक्षा विभाग में तबादला उद्योग चल रहा है।
उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि 8 लाख बुजुर्गों को पेंशन से महरूम कर दिया है वहीं दूसरी ओर 1 करोड 20 लाख लोगों को फूड सिक्योरिटी से वंचित किया गया है ,राजस्थान में 60% बच्चे कुपोषण का शिकार हैं ।
राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा करतारपुर कॉरिडोर मामले में कांग्रेश पर जो आरोप लगाए हैं वह निराधार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बेतुका बयान देकर स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों एवं 15 करोड़ गुरु नानक नाम लेवा संगत का अपमान किया है, उन्होंने कहा कि भारत के प्रथम मंत्रिमंडल में भाजपा के पूर्वज श्यामा प्रकाश मुखर्जी भी थे और भारतीय जनता पार्टी का कोई भी अस्तित्व नहीं था
उन्होंने कहा कि 1962 में जवाहरलाल नेहरू सरकार ने हुसैनी बॉर्डर पर शहीद भगत सिंह राजगुरु सुखदेव के स्मारक की जमीन अधिग्रहित की थी। उसी तरह कांग्रेस के सांसद सरदार सिंह बाजवा ने मोदी सरकार को प्रस्ताव दिया है उस पर प्रधानमंत्री मोदी कार्रवाई क्यों नहीं करते है।
राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री सिंह ने यूपीए सरकार द्वारा अजमेर संभाग के विकास के लिए तीन रेल परियोजनाएं घोषित की थी जिसमें अजमेर टोंक सवाई माधोपुर,अजमेर कोटा,,पुष्कर मेडता रेल लाइन का कार्य शामिल था परंतु भाजपा की भ्रष्ट केंद्र एवं राजस्थान की सरकारों ने इन तीनों रेल लाइनों को ठंडे बस्ते में डाल दिया जो की शर्मनाक है।
राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री सिंह ने विभिन्न मुद्दों पर पत्रकारों को बेबाक जवाब दिए और उन्होंने कहा कि वसुंधरा सरकार से हर तबका त्रस्त है और 7 दिसंबर को जनता सबक सिखाने को तैयार बैठी है,, 11 दिसंबर को राजस्थान में कांग्रेस की भारी बहुमत से सरकार बनेगी। इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रियदर्शी भटनागर, अजमेर के पर्यवेक्षक नसीब पठान पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल, पूर्व मेयर कमल बाकोलिया, अध्यक्ष विजय जैन उपाध्यक्ष कुलदीप कपूर महासचिव शिव कुमार बंसल कपिल सारस्वत आदित्य दाधीच रेणु मेघवंशी धीरज यादव जितेंद्र खेतावत रणजीत सोनी सुरेंद्र गुप्ता आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!