जनता विकास कार्यों पर मुहर लगाएगी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 06 दिसम्बर। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याषी व षिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा है कि अजमेर सहित पूरे प्रदेष में भाजपा के शासनकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों पर शुक्रवार को मुहर लगाते हुए जनता फिर से भाजपा के पक्ष में मतदान करेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारे देष का गौरव व मान विष्वस्तर पर बढ़ा है। आज सम्पूर्ण विष्व में भारत व भारतीय संस्कृति का डंका बज रहा है। इसलिए भारत के गौरव, मान, भारतीय संस्कृति और विकास की निरन्तरता को बनाए रखने की खातिर भाजपा का निरन्तर जीतना और सत्ता में आना ही देष व राजस्थान के लिए बहुत जरूरी है।
उन्होंने गुरूवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में शुक्रवार को होने वाले मतदान की तैयारियों की समीक्षा की और अंतिम रूप दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के चुनाव प्रचार के दौरान झूठ का सहारा लेकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया है। लेकिन भाजपा हमेषा जनहित की बात करती रही है। इसे ध्यान में रखते हुए पिछले पांच साल में अभूतपूर्व विकास कार्य कराए हैं। अजमेर में अनगितन विकास कार्य हुए हैं। यह चुनाव भी वे विकास के मुद्दे पर ही लड़ रहे हैं। इसलिए उन्हें पूरा विष्वास है कि जनता किसी भी तरह के बहकावे में आए बिना उन्हें लगातार चैथी बार अपना प्रतिनिधित्व करने का मौका देगी। साथ ही पिछले कई दिनों से दिन-रात एक करने वाले कार्यकर्ताओं की मेहनत भी रंग लाएगी।
उन्होंने उत्तर क्षेत्र के सभी पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां बांटते हुए शांतिपूर्ण मतदान कराने को कहा है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता निर्विध्न और निडर होकर मतदान कर सकें, ऐसा माहौल बनाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि कहीं कोई विवाद की स्थिति हो, तो षिकायत संबंधित अधिकारियों को की जाए।
देवनानी ने कहा कि चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों की टेबलें लगाने के लिए मतदान केंद्रों से जो दूरी तय की है, उसकी पूरी तरह पालना की जाए। सभी टेबलों पर पार्टी के कार्यकर्ता पूरी तरह सजग और मुस्तैद रहकर अपने-अपने दायित्व को अंजाम दें। चुनाव आयोग के निर्देषों का पूरी तरह पालन किया जाए।
इस बीच देवनानी ने गुरूवार को सुभाष उद्यान जाकर माॅर्निंग वाॅक के लिए आने वाले सभी लोगों से मुलाकात कर मत व समर्थन मांगा। इसके बाद उन्होंने और पार्टी कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर मतदाताओं से सम्पर्क किया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!