मतगणना तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित

निर्वाचन आयोग के निर्देशानसुार सतर्कता से करें मतगणना – जिला निर्वाचन अधिकारी
अजमेर, 10 दिसम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने सोमवार को मतगणना तैयारियों के संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर्स, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर्स एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेटों की समीक्षा बैठक ली।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना की प्रक्रिया अमल में लायी जाएगी। पूर्ण सतर्कता एवं पारदर्शीता के साथ मतगणना होगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए गणन पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है। इनके सहयोग के लिए दो-दो माइक्रो ऑब्जर्वर एवं एक काउंटिंग असिस्टेंट नियुक्त किए गए हैं। पर्यवेक्षक सम्पूर्ण गणना प्रक्रिया पर नजर रखेंगे। इनके द्वारा प्रत्येक दौर में दो-दो मशीनों की रेण्डमली जांच की जाएगी।
उन्होंने बताया कि डाक मतपत्रों की गण्ना प्रातः 8 बजे से की जाएगी। इसके साथ ही ईटीपीबीएस की भी गणना होगी। यह गणना ऑनलाइन तथा क्यूआर कोड पर आधारित होगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान बूथ की वीवीपेट पर्चियों की गणना की जाएगी। बूथ का चयन रेण्डमली तरीके से सबके सामने किया जाएगा। संबंधित वीवीपेट की पर्चियों की गणना कर परिणाम से मिलान करवाया जाएगा।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एम.एल.नेहरा, प्रशिक्षु आईएएस तेजस्वी राना, अतिरिक्त जिला लिक्टर श्री अबु सूफियान चौहान, डाकमत पत्र प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री किशोर कुमार, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री भगवत सिंह, मीडिया प्रकोष्ठ के अतिरिक्त प्रभारी श्री जगदीश चंद्र हेड़ा एवं समस्त रिटर्निंग ऑफिसर्स उपस्थित थे।

error: Content is protected !!