दुकानदारों को 99 वर्ष की लीज सम्बंधी कार्यवाही होगी शीघ्र

– विधायक देवनानी मिले नगर निगम आयुक्त से
– 13 मार्केट में स्थित 822 दुकानों को लीज सम्बंधी आदेश जारी किया था पूर्व सरकार ने
– सफाई कर्मचारियों को 21 दिसम्बर से मिलेगी नियुक्ति

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 18 दिसम्बर। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक व पूर्व षिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने आज नगर निगम के आयुक्त हिमांशू गुप्ता से मुलाकात कर अजमेर शहर के दुकानदारों को 99 वर्ष की लीज दिये जाने के सम्बंध में पूर्व सरकार द्वारा जारी आदेश की क्रियान्विति शीघ्र कराने का आग्रह किया।
देवनानी ने बताया कि अजमेर शहर के 13 मार्केट में स्थित लगभग 822 दुकानों को 99 वर्ष की लीज दिये जाने के सम्बंध में पूर्व प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश की क्रियान्विति आचार संहिता के कारण नहीं हो सकी थी। इस सम्बध में देवनानी ने आज नगर निगम आयुक्त से मुलाकात की तथा दुकानदारों को लीज दिये जाने के सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही तत्काल प्रारम्भ कराने का आग्रह किया।
उन्होंने बताया कि दुकानदारों की मांग एवं उनके आग्रह पर पूर्व सरकार ने दुकानों की लीज सम्बंधी आदेश जारी किये थे। नगर निगम आयुक्त ने देवनानी को बताया कि इस सम्बंध में दुकानदारों से आवश्यक औपचारिकता पूर्ण कराकर उन्हें शीघ्र ही 99 वर्ष की लीज जारी कर दी जाएगी।
नगर निगम आयुक्त से मुलाकात के दौरान पड़ाव व डिग्गी बाजार क्षेत्र के व्यापारी भी देवनानी के साथ थे।

नवचयनित सफाई कर्मचारियों को 21 दिसम्बर से मिलेगी नियुक्ति – विधायक देवनानी ने नगर निगम आयुक्त से नवचयनित सफाई कर्मचारियों को भी शीघ्र नियुक्ति दिये जाने के सम्बंध में चर्चा की। निगम आयुक्त ने उन्हें बताया कि नगर निगम अजमेर द्वारा 807 सफाई कर्मचारियों को 21 दिसम्बर 2018 से नियुक्ति देना प्रारम्भ किया जाएगा तथा एक सप्ताह में समस्त कर्मचारियों को नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी।
——-
यातायात पुलिस की एकतरफा कार्यवाही पर जताई नाराजगी – विधायक देवनानी ने आज मदारगेट क्षेत्र के व्यापारियों से मुलाकात कर यातायात पुलिस द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए की गई कार्यवाही की जानकारी ली तथा यातायात पुलिस द्वारा की गई एकतरफा कार्यवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए यातायात पुलिस के उच्च अधिकारियों से कहा कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही व्यापारियों से बातचीत कर उन्हें विश्वास में लेकर की जानी चाहिए।

error: Content is protected !!