संविधान सिखाता है अनुशासन में रहना- डाॅ शकुन्तला मित्तल ‘किरण’

मित्तल हाॅस्पिटल में हर्षोल्लास से मनाया गणतंत्र दिवस
अजमेर, 27जनवरी( )। मित्तल हाॅस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर अजमेर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस 2019 समारोह पूर्वक मनाया गया। मित्तल हाॅस्पिटल प्रांगण में प्रातः 9ः00 बजे संरक्षक मुन्नालाल मित्तल ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मुख्यअतिथि राधेश्याम बाहेती एवं बाल अतिथि मास्टर संदीप थे। हाॅस्पिटल सुरक्षा गार्ड ने तिरंगे को सलामी दी। उल्लेखनीय है कि मित्तल हाॅस्पिटल की यह परम्परा रही है कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हाॅस्पिटल में उपचाररत रोगियों में से ही मुख्यअतिथि व बाल अतिथि को चुना जाता है।
ध्वजारोहण के पश्चात मित्तल हाॅस्पिटल स्टाफ और मित्तल काॅलेज आॅफ नर्सिंग के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर मित्तल हाॅस्पिटल के संरक्षक मुन्नालाल मित्तल, डाॅ शकुन्तला ‘किरण’ मित्तल ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। समारोह में मुख्यअतिथियों का स्वागत डाॅ संजीव मेहरा, डाॅ अंजु गुप्ता, सीईओ एस.के. जैन व डाॅ रचना जैन ने किया। निदेशक डाॅ दिलीप मित्तल, मनोज मित्तल, वाइस प्रेसीडेंट श्याम सोमनी सहित हाॅस्पिटल के सभी चिकत्सकगण व अधिकारी कर्मचारी समारोह में उपस्थित थे।
डाॅ शकुन्तला मित्तल ‘किरण’ ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सभी से अपने देश के संविधान का आदर करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संविधान हमें अनुशासन में रहना सिखाता है। डाॅ शकुन्तला किरण ने कहा कि संविधान ने हमें अपने अधिकार दिए हैं, हमें अपने कत्तव्र्यों का भान रखते हुए स्वयं का विकास करना है। देश के प्रत्येक व्यक्ति का विकास ही अंततः सर्वसमाज का और राष्ट्र का विकास है।
फोटो- मित्तल हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर पर गणतंत्र दिवस 2019 के अवसर पर आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देते मित्तल काॅलेज आॅफ नर्सिंग के छात्र व छात्राएं।

संतोष गुप्ता
प्रबंधक जनसम्पर्क/9116049809

Leave a Comment

error: Content is protected !!