जिला कलक्टर ने नरेगा कार्यों का किया निरीक्षण

अजमेर, 05 फरवरी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने मंगलवार को श्रीनगर ब्लॉक की माकड़वाली गांव में चल रहे महात्मा गांधी नरेगा कार्यों निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान एक कार्य पर श्रमिकों की संख्या के अनुरूप एक मेट को कम करने के निर्देश भी दिए गए।
जिला कलक्टर ने माकड़वाली गांव में देव नारायण मन्दिर के पास नाडा खुदाई कार्य तथा चारागाह नाडी गार निकासी एवं खुदाई कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्य स्थल पर जॉब कार्ड, दवाई की उपलब्धता तथा पेयजल की व्यवस्थाओं को देखा। दोनों स्थानों पर मजदूरी कम आने पर उन्होंने श्रमिकों से निर्धारित मापदण्डों के अनुसार कार्य करने के लिए कहा ताकि उन्हें पूरी मजदूरी मिल सके। दोनों स्थानों पर मस्टरोल में दर्ज श्रमिक उपस्थिति अनुसार सही पायी गई। उन्होंने कहा कि यदि कोई श्रमिक 9 बजे पश्चात कार्य पर आता है तो उसे कार्य पर नहीं लगाया जाए।

इस मौके पर श्रीनगर की विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

अमृता हाट के संबंध में बैठक 6 फरवरी को
अजमेर, 5 फरवरी। संभागीय आयुक्त श्री एल.एन. मीणा की अध्यक्षता में संभाग स्तरीय अमृता हाट के आयोजन के संबंध में बैठक 06 फरवरी को अपराह्न 3.30 बजे संभागीय आयुक्त सभागार में आयोजित होगी। इस हाट का आयोजन महिला अधिकारिता विभाग द्वारा किया जाएगा। यह जानकारी अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री के.के. शर्मा ने दी।

बाल फिल्म महोत्सव के संबंध में बैठक 6 को
अजमेर, 5 फरवरी। भारत सरकार की बाल चित्र समिति जिला प्रशासन के सहयोग से फिल्म महोत्सव का आयोजन करेगी। इस संदर्भ में एक बैठक का आयोजन बुधवार 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे जिला मजिस्ट्रेट श्री विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी।

error: Content is protected !!