कांग्रेस और सेवा दल की संघ से वैचारिक लड़ाई है

अजमेर। अखिल भारतीय सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई ने कहा कि कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता सहिष्णुता और बहुलवादी विचारों पर आधारित राष्ट्रवाद पर देश में सांप्रदायिक विचार रखने वाले संगठनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए संगठनात्मक स्तर पर कार्य करेंगे, कांग्रेस और सेवा दल की संघ से वैचारिक लड़ाई है काली टोपी वाले असल में देश के गद्दार हैं।
सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी की प्रस्तावित 14 फरवरी की अजमेर यात्रा के मद्देनजर शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा पदाधिकारियों अग्रिम संगठनों ब्लॉक विभाग प्रकोष्ठ के नेताओं की पटेल मैदान स्थित इनडोर स्टेडियम के मीटिंग हॉल में शहर कांगे्स अध्यक्ष विजय जैन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि काली टोपी पहनकर राष्ट्रवाद का दावा करने वाले संगठन ही देश के गद्दार हैं देश के झंडे को राष्ट्रगान को संविधान को नहीं मानने वाले राष्ट्रभक्त कैसे हो सकते हैं देश भक्ति और राष्ट्रीयता कांग्रेस को विरासत में मिली है उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज देश की आजादी के लिए जेलों में गए और संघ के कथित नेता उन्हें गद्दार कहकर अपमानित कर रहे हैं। उन्होंने कहा 14 फरवरी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी जी सेवा दल के राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन करेंगे कार्यक्रम स्थल को सेवा दल ने सत्याग्रह छावनी और कार्यक्रम को मिशन तिरंगा का नाम दिया है। देसाई ने कहा कि कांग्रेस और सेवा दल की आर.एस.एस. से वैचारिक लड़ाई है जिस तरह काली टोपी वालों ने संवैधानिक संस्थाओं के विघटन पर काम किया है देश में सांप्रदायिकता फैलाकर सांप्रदायिक दंगे करा कर देश में विध्वंस की स्थिति पैदा कर दी है इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इन से डटकर मुकाबला करना होगा और गोटसे को मानने वाले इन संगठनों को यह अहसास कराना होगा कि गांधी अतीत नहीं वर्तमान और भविष्य हैं।
बैठक को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने संबोधित करते हुए कहां की सांप्रदायिक सद्भावना के प्रतीक के रूप में जाने जाने वाले अजमेर में सेवादल का राष्ट्रीय अधिवेशन इस बात को प्रमाणित कर रहा है कि कांग्रेस सेवादल की जड़ इतनी मजबूत है कि इन को कमजोर करना आर.एस.एस. के लिए सोचना भी नामुमकिन है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संघ के लोग भगवा झंडे के समक्ष आधा सलाम करते हैं जबकि सेवादल देश के तिरंगे को पूरा सम्मान करता है उनके सिर पर काली टोपी है और सेवा दल के कार्यकर्ताओं के सिर पर सफेद काला रंग गुस्से का प्रतीक है जबकि सफेद रंग शांति का प्रतीक तिरंगा त्याग और भाईचारे का संदेश देता है जबकि भगवा शरीफ एक विचार एवं सोच का प्रतिनिधित्व करता है।
बैठक में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों अग्रिम संगठनों प्रकोष्ठ विभाग ब्लॉक के कार्यकर्ताओं से 14 फरवरी को कायड़ विश्राम स्थली सत्याग्रह छावनी पर गणवेश में पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया।
बैठक में मसूदा विधायक एवं सेवादल प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारीक राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ललित भाटी पूर्व विधायक श्रीगोपाल बाहेती सहित जिला कांग्रेस कमेटी के समस्त पदाधिकारी ब्लॉक अध्यक्ष अग्रिम संगठनों प्रकोष्ठ हो विभागों के अध्यक्ष सहित आम कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल हुए।

error: Content is protected !!