स्वस्थ राजस्थान बनाने हेतु प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं

अजमेर ।,राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि राजस्थान में गहलोत सरकार के सुशासन में स्वस्थ राजस्थान बनाने हेतु प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आयुर्वेद होम्योपैथिक यूनानी नेचुरल पेथी एवं योगा के नियमित करने के प्रति आम जनता को जागरूक करने की आवश्यकता है।
डॉ गर्ग सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यूनानी होम्योपैथिक आयुर्वेदिक एवं नेचुरल पोथी दवाइयां बीमारी के अनुरूप नियमित लेने से मनुष्य के शरीर पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं होता है केवल संयम रखने की आवश्यकता है।
डॉ गर्ग ने कहा कि मौसमी बीमारियों में के प्रति जागरूक रहने से प्रारंभिक स्तर पर ही मरीज जल्दी ठीक हो सकता है। मंत्री गर्ग के सर्किट हाउस पहुंचने पर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव शिव कुमार बंसल नोरत गुर्जर, सुरेश गर्ग सर्वेश पारीक गजेंद्र बोहरा सुनील मोतियानी डॉ सुनील लारा, आदित्य दाधीच कपिल सारस्वत अतुल अग्रवाल अनुपम शर्मा सौरभ यादव, सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य मुन्ना लाल अग्रवाल सहित अजमेर के शिक्षाविद एवं बोर्ड कर्मचारी नेताओं ने स्वागत किया और स्थानीय समस्याओं से अवगत कराया।

error: Content is protected !!