सोनिया जेवलिया का स्टेट पाइका में चयन

अरांई। कस्बे की शारदा विद्या मन्दिर माध्यमिक विद्यालय में पढने वाली छात्रा सोनिया जेवलिया पुत्री वेद्यनाथ जेवलिया निवासी सील का स्टेट पाइका खेल में चयन हो गया है। सोनिया ने गत दिनो जिला स्तर पर आयोजित गोला फेंक प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने पर उसे 26 नवम्बर से राज्य स्तर पर खेल के लिए चयनित किया गया है। छात्रा के स्टेट स्तर पर चयन से उसके परिवार सहित सील गांव में हर्ष की लहर दौड गई है। उसके परिजनों एवं ग्रामीणों ने सील स्थित शिव मन्दिर में उसके स्टेट पर अच्छे प्रदर्शन के लिए विशेष प्रार्थना की गई। छात्रा रविवार को पाइका खेल प्रभारी के साथ राज्य स्तरीय खेलों के लिए दल के साथ रवाना हुई।
एडस जागरूकता शिविर आयोजित
अराई। समीपवर्ती ग्राम आकोडिया में एचआईवी एडस रोकथाम के लिए ग्रामीणों में जागरूकता के उद्देश्य से लिंक वर्कर स्कीम के तहत बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों महिला व पुरूषों ने भाग लिया। लिंक वर्कर के ओमप्रकाश प्रजापत ने संस्था के बारे में विस्तार से परिचय देते हुए एडस की रोकथाम व फैलने वाली बिमारी के लक्ष्णों के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा एड्स रोग के इलाज के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया।
मारपीट को लेकर नो के खिलाफ मामला दर्ज
अराई। समीपवर्ती ग्राम धोलपुरिया में एक पक्ष द्वारा सामूहिक रूप से दूसरे पक्ष की महिला पर खेत में मारपीट करने को लेकर अरांई पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। धोलपुरिया निवासी शैतानं पुत्र उगमा जाट ने थाने में मामला दर्ज कर बताया कि 21 नवम्बर को दिन के एक बजे उसकी पत्नी धोली देवी अपने खेत के कुए से भूमि का पलाव कर रहे थे। इस बीच धोलपुरिया के उमराव, काना, हनुमान पुत्र कल्याण, राजू पुत्र उमराव , सुमौत्रा पत्नी उमराव, व सुमौत्रा पत्नी हनुमान, माया पुत्री उमराव, कान्ता पुत्री काना, मन्या पत्नि रघुनाथ जाट, कुएॅ पर आकर गाली गलौच करने लग गये। सारे लोगों ने धोली देवी के साथ कुल्हाडी व सरियों से हमला करतें हुए मारपीट शुरू कर दी। इससे धोली देवी के दाहिने हाथ की हथेली कट गई तथा पैर के अलावा अन्य चौटे आई है। शैतान जाट ने बताया कि उक्त सारे लोगों ने मिलकर उसके बच्चों के साथ भी मारपीट की। शैतान जाट ने थानाधिकारी से दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। थानाधिकारी कैलाश बैंसला ने बताया कि धारा 143,341,323 आईपीसी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया। मामले की जांच एएसआई कन्हैयालाल शर्मा कर रहे है।
प्रान्तीय शैक्षिक सम्मेलन के लिए दल रवाना
अरंाई। 51 वें प्रान्तीय स्तर के दो दिवसीय शैक्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए क्षेत्र के राजस्थान शिक्षक संघ उपशाखा के शिक्षकों का दल रविवार शाम को रवाना हुआ। उपशाखा अध्यक्ष लादूराम जाट ने बताया कि तीस शिक्षकों का दल चुरू जिले के राजगढ के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में आयोजित शिविर में भाग लेगा। अध्यक्ष ने बताया कि सम्मेलन में छठे वेतनमान को केन्द्र के अनुरूप देने की मागं को लेकर संघर्ष के भावी कार्यक्रम पर विचार किया जायेगा। शिक्षक सन्तोष शर्मा, कैलाश शर्मा, अशगर अली, गोपाल डोरिया, रामलाल चौधरी, ओमप्रकाश, हरिनारायण वैष्णव ,प्रभुलाल जाट सहित शिक्षकों का दल बस द्वारा रवाना हुआ।
-मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!