हैल्थ चैक-अप के लिए 20 अप्रैल तक करा सकेंगे पंजीयन

मित्तल हाॅस्पिटल प्रबंधन ने एक सप्ताह बढ़ाई पंजीयन तिथि
अजमेर, 13 अप्रैल( )। विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में मित्तल हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, पुष्कर रोड अजमेर पर चल रहे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत हैल्थ चैक अप के लिए पूर्व पंजीयन अवधि 7 दिवस और बढ़ा दी गई है। गत 7 अप्रैल से शुरू हुए सप्ताह के अन्तर्गत 13 अप्रैल पंजीयन की अंतिम तिथि रखी गई थी, इसे आमजन के भारी उत्साह एवं आग्रह पर 20 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। अब स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत विभिन्न हैल्थ चैक अप कराए जाने के लिए 20 अप्रैल तक पंजीयन कराया जा सकेगा। जिनके पंजीयन हो जाएंगे उन्हें हैल्थ चैक-अप के लिए उनके सुविधानुसार अगली तिथियों पर बुलाया जा सकेगा।
निदेशक मनोज मित्तल ने बताया कि गत सप्ताह तीज-त्यौहार (नवरात्र) होने के कारण बहुत से लोग स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए चाह कर भी समय नहीं निकाल पाए। लोगों की अपेक्षा और जरूरत को देखते हुए स्वास्थ्य परीक्षण पंजीयन की अवधि 1 सप्ताह आगे बढ़ा दी गई है। अब 20 अप्रैल तक पूर्व पंजीयन कराने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण उनकी सुविधानुसार आगामी तिथियों पर किया जा सकेगा। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए हाॅस्पिटल के फोन 8003053111 पर पंजीयन कराया जा सकता है, स्वास्थ्य परीक्षण सुबह 8ः30 से दोपहर 2 बजे तक किसी भी उपयुक्त दिवस पर कराया जा सकेगा। उन्होंने सलाह दी कि स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पूर्व पंजीयन कराकर अपना दिन सुनिश्चित करना ठीक रहेगा। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए भूखे पेट आना व पूर्व में चल रहे किसी भी उपचार से संबंधित कागज़ात लाना ना भूलें।
निदेशक मनोज मित्तल ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण को विभिन्न पैकेज़ेज़ में वर्गीकृत किया गया है जिससे महिला, पुरुष, बुजुर्ग, जवान व्यक्तियों को अपने आवश्यकतानुसार चयन में आसानी रहे। इनमें होल बाॅडी हैल्थ चैकअप, एक्जीक्यूटिव हैल्थ चैकअप, हैल्दी हार्ट चैकअप, तथा जनरल हैल्थ चैकअप शामिल हैं। महत्वपूर्ण बात है कि इन सभी चैकअप के लिए वास्तविक दर से लगभग पैंसठ प्रतिशत तक की रियायत दी गईं हैं। यानी नाममात्र की कीमत पर शरीर की सेहत एवं उसकी दशा और दिशा का सही आकलन संभव हो सकेगा।

सन्तोष गुप्ता
प्रबंधक जनसम्पर्क/9116049809

Leave a Comment