मसूदा में लाया जाएगा चम्बल नदी का पानी-झुनझुनवाला

अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला का मसूदा विधानसभा क्षेत्र में चुनावी दौरा
झुनझुनवाला ने भारी मतों से जीत के रूप में मांगा आशीर्वाद

अजमेर, 17 अप्रैल। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांगे्रस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने मसूदा विधानसभा क्षेत्र की जनता को भरोसा दिलाया है कि वे इस क्षेत्र को चम्बल नदी के पानी से जुड़वाने का भरसक प्रयास करें, ताकि यहां पानी की समस्या का स्थाई समाधान हो सके।
वे बुधवार को मसूदा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क के दौरान सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी के प्रयासों से करीब दो साल पहले भीलवाड़ा को चम्बल से जोड़ा गया है, जिससे वहां पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान हो गया है। इसलिए अब वे भी भीलवाड़ा तक आ रहे चम्बल नदी के पानी से जोड़कर मसूदा विधानसभा क्षेत्र की जनता की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान कराएंगे।
जनता को नहीं देंगे तकलीफ
कहा है कि वे चुनाव जीतने पर अगले पांच साल तक जनता को किसी तरह की तकलीफ नहीं आने देंगे। इसलिए जनता को उन्हें भारी मतों से जिताकर आशीर्वाद देना है। उन्होंने कहा कि चारों तरफ कांग्रेस की लहर चल रही है। इसलिए अजमेर संसदीय क्षेत्र के लोगों को इस लहर के साथ चलते हुए भारी मतों से झुनझुनवाला को जिताकर कांग्रेस के हाथ मजबूत करने हंै।
उन्होंने कहा कि वे चुनाव जीतने के बाद इस संसदीय क्षेत्र में युवा बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए उद्योगों की स्थापना कराने पर सबसे ज्यादा जोर देंगे। वे इतने उद्योग-धंधे यहां स्थापित कराना चाहते हैं कि एक भी युवा बेरोजगार नहीं रहे। पानी की समस्या का भी स्थाई समाधान कराने की भरपूर कोशिश करेंगे, ताकि पेयजल की किल्लत खत्म हो और उद्योगों को भी भरपूर पानी मिले।
विभिन्न गांवों मेें शानदार स्वागत, घोड़ी पर बैठाया
झुनझुनवाला का विभिन्न गांवों में शानदार स्वागत किया गया। जगह-जगह उन्हें साफे और मालाएं पहनाई गईं। माला पहनाकर स्वागत करने के लिए हर कोई उत्सुक व आतुर नजर आया। नागोला में उन्हें घोड़ी पर बैठाकर सभास्थल तक ले जाया गया। कुम्हारिया ग्राम में बड़ों के साथ बच्चे भी ‘रिजु भैया जिन्दाबाद‘ के नारे लगाने मे पीछे नहीं रहे। झुनझुनवाला के साथ मसूदा के विधायक राकेश पारीक, देहात कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भूपेंद्रसिंह राठौड़, पूर्व संसदीय सचिव ब्रह्मदेव कुमावत, पूर्व विधायक हाजी कयूम खान, युवा कांग्रेस नेता संग्रामसिंह गुर्जर आदि भी रहे।

मसूदा विधानसभा क्षेत्र के इन गांवों में किया दौरा
अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने बुधवार को मसूदा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में चुनावी दौरा किया। इनमें कुम्हारिया, राममालिया, धातोल, बूबकिया, सोबड़ी, नागोला, पाड़लिया, बड़गांव, कनईकलां, कैरोट, नांदली, गुढ़ाखुर्द, चापानेरी, लामगरा, देवलियाकलां व बड़ली शामिल हैं।
दूदू विधानसभा क्षेत्र का दौरा आज
कांगे्रस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला गुरूवार को दूदू विधानसभा क्षेत्र में व्यापक जनसम्पर्क और सभाएं करेंगे। वे सुबह 7.30 बजे पड़सोली, 8 बजे गैजी, 8.30 बजे हरसौली, 9 बजे गागरडू, 9.30 बजे रहलाना, 10 बजे धांधोली, 10.30 बजे उरसेवा, 11 बजे सेवा, 11.30 बजे रसीली, 12 बजे मंडावरी, 12.30 बजे नारेड़ा, दोपहर 1 बजे मेहन्दवास, 1.30 बजे नीमेड़ा, 2 बजे लसाडि़या, 2.30 बजे किशोरपुरा, 3 बजे परवण, 3.30 बजे मान्दी, 4 बजे फागी, 4.30 बजे चकवाड़ा, 5 बजे चैरू, 5.30 बजे पंचाला, 6 बजे मण्डोर, 6.30 बजे कांसेल, 7 बजे सवाई जयसिंहपुरा, 7.30 बजे रोटवाड़ा, 8 बजे लदाना व 8.30 बजे भोजपुरा पहंुच कर आमजन से सम्पर्क साधेंगे और सभाओं को संबोधित करेंगे। उनके साथ दूदू के विधायक बाबूलाल नागर भी रहेंगे।

महावीर जयंती जुलूस का झुनझुनवाला ने किया स्वागत
जैन समाज सहित सभी लोगों को महावीर जयंती की दीं शुभकामनाएं
अजमेर, 17 अप्रैल। अजमेर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने बुधवार को नया बाजार चैपड़ पर महावीर जयंती के अवसर पर समाज द्वारा निकाले गए जुलूस का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। उन्होंने जैन समाज के लोगों के साथ सभी लोगों को महावीर जयंती की शुभकामनाएं दीं।
झुनझुनवाला ने जुलूस में शामिल लोगों का स्वागत और अभिनंदन किया तो लोगों ने भी गर्मजोशी और तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया। जुलूस में शामिल अनेक लोग झुनझुनवाला से हाथ मिलाने को आतुर रहे। जुलूस का स्वागत करने में प्रदेश कांग्रेस सचिव महेंद्र सिंह रलावता, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, पूर्व विधायक डाॅ. श्रीगोपाल बाहेती, पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल, शैलेन्द्र अग्रवाल, वैभव जैन, विजय नागौरा, कुलदीप कपूर, फकरे मोईन, प्रताप यादव, सुकेश कांकरिया, सबा खान, अनिल कोठारी आदि साथ रहे।
प्रसाद ग्रहण किया
झुनझुनवाला ने जुलूस के दौरान वितरित किए जा रहा प्रसाद आत्मीयता के साथ ग्रहण किया। उन्होंने इस दौरान जैन समाज के लोगों से बात भी की। इसके बाद झुनझुनवाला ने बी.के. कौल नगर में सिने वल्र्ड के पास मणिपुंज में आयोजित महावीर जयंती कार्यक्रम में भी शिरकत की। वहां भी जैन समाज के लोगों ने उनका स्वागत किया।

गले मिले झुनझुनवाला व चैधरी
महावीर जयंती जुलूस के स्वागत के दौरान जब भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चैधरी और अजमेर उत्तर के भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी भी आ गए, तो झुनझुनवाला ने दोनों का सम्मान से स्वागत किया। झुनझुनवाला चैधरी व देवनानी से गले मिले। तीनों ने एक-दूसरे की कुशलक्षेम पूछी और कुछ देर तक बातचीत भी की।

सब्जी मंडी में किया जनसंपर्क
इसके बाद झुनझुनवाला ने आगरा गेट सब्जी मंडी में भी विक्रेताओं और ग्राहकों से जनसंपर्क किया। यहां कुछ महिलाओं ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया, तो कुछ ने उनके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। झुनझुनवाला ने भी बड़ी सादगी और विनम्रता से उनके आगे अपना सिर झुकाया। उन्होंने आगरा गेट स्थित गणेशजी के मन्दिर में पूजा-अर्चना भी की।

लोहाखान में भेंट की तलवार
मंगलवार की रात लोहाखान में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला को देखने और सुनने के लिए लोगों में भारी उत्साह बना रहा। सैकड़ों लोग आंधी-तूफान और तेज बारिश होने के बावजूद डटे रहे। अनेक लोगों ने झुनझुनवाला का गर्मजोशी से स्वागत किया। पूर्व पार्षद आशा तुनवाल के नेतृत्व में लोगों ने उन्हें तलवार भेंट की। बच्चों में भी झुनझुनवाला से मिलने का खासा क्रेज रहा। नन्हे बच्चांे ने भारी बारिश में मंच पर पहुंच कर झुनझुनवाला का मालाएं पहनाकर स्वागत किया। झुनझुनवाला ने भी बच्चों के प्रति अथाह प्यार दिखाया, तो आमजन उनकी सादगी और सौहाद्र्र को देखकर अभिभूत हो गई।

चैरसियावास में काटा केक
मंगलवार की रात चैरसियावास में ईदगाह के पास आयोजित कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों ने जोरदार स्वागत किया और उनसे केक कटवाया। बारिश होने के बावजूद बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए डटे रहे।

काक व अमृता ने की जियारत
मंगलवार की शाम पूर्व मंत्री बीना काक और श्रीमती अमृता झुनझुनवाला ने ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत की। उन्होंने अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला की जीत की दुआ मांगी और मन्नत का धागा बांध कर जीत के लिए मांगी दुआ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!