भगवान महावीर की शिक्षाऐं हम सभी के जीवन में मार्गदर्शक

अजमेर/किशनगढ़ : भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी ने आज किशनगढ़ के सकल महासभा व ओसवाल समाज द्वारा आयोजित भगवान महावीर स्वामी के जन्मोत्सव के अवसर पर स्नेह भोज कार्यक्रम में हिस्सी लिया चौधरी ने जैन समाज को भगवान महावीर के जन्म जयंती की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि जैन धर्म के 24 बीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की शिक्षाऐं हमारे जीवन में मार्गदर्शक व प्ररेणा का काम करती हैं,चौधरी ने कहा जियो और जीने दो का संदेश आज भी देश में समरस्ता बनाने के लिए प्रासांगिक है।
दिग्मबर जैन सकल महासभा व ओसवाल समाज के कार्यक्रम में भागीरथ चौधरी के साथ महेन्द्र पाटनी, पारसमल बाकलिवाल, कैलाश रोकड़िया, सुधीर भोंच, निर्मल पाटनी, विनोद पाटनी, महावीर कोठारी, सुरेन्द्र सकलेचा सहित जैन समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहें।

अजमेर महावीर जयन्ती कार्यक्रम
भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी ने अजमेर के नया बाजार चौपड़ पर जैन समाज द्वारा निकाली गई शोभा यात्रा का स्वागत कर शोभा यात्रा में उपस्थित जैन बन्धुओं का केसर का तिलक निकालकर व दुप्पटा पहनाकर स्वागत किया।
चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि भगवान महावीर का संदेश अहिंसा परमोधर्म आज भी हमारे जीवन व दिनचर्या के लिए अतिआवश्यक संदेश है क्योंकि कलियुग में बड़ते अत्याचार, अन्याय, भ्रष्टाचार व आपसी वैमनस्य को दूर करने के लिए भगवान महावीर का मंत्र अंहिसा परमोधर्म जीवन में अपनाना अतिआवश्यक है।
नया बाजार चौपड़ पर भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के साथ पूर्व मंत्री व अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी, प्रदेश भाजपा मीडिया सहप्रभारी नीरज जैन, पूर्व यू.आई.टी. चेयरमेंन धर्मेश जैन, शहर भाजपा प्रवक्ता प्रवीण जैन सहित भाजपा नेता व जैन समाज के लोग मौजूद रहे।
2. तेज बारिस व ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों को तुरन्त मुआवजा दे सरकार – भागीरथ
चौधरी ने किया नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क
भागीरथ चौधरी ने नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क करते हुए किसानों से मुलाकात करी किसानों ने पिछले एक-दो दिन से हुई तेज बरसात व ओलावृष्टि का हवाला देते हुए चौधरी से कहा कि खराब मौसम कि वजह से फसल को नुकसान हुआ है। चौधरी ने किसानों से कहा कि हम राज्य सरकार से मांग करते है तुरन्त प्रभाव से तेज बारिस व ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों को तुरन्त मुआवजा दे ताकि किसान के नुकसान भरपाई हो सके।
चौधरी ने नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के फारकिया ग्राम पंचायत से अपना चुनावी जनसम्पर्क आरम्भ किया इसके बाद चौधरी श्रीनगर, कानाखेड़ी, मोड़ी, ढ़ाल, तिलाना, कानपुरा, जिहारी, साम्प्रोदा, मावशिया, रामसर, सनोद, लोहरवाड़ा, मटियानी, झड़वासा, देराठू होते हुए शाम 05.30 बजे दिलवाड़ा में जनसभा को सम्बोधित किया।
किसान विरोधी कांग्रेस सरकार
अन्नदाता का अपमान सहन नही करेगी भाजपा
चौधरी ने जनसम्पर्क के दौरान अपने भाषण में कहा कि किसान सम्मान निधी योजना का लाभ राजस्थान को छोड़कर पूरे देश के किसानों को मिल रहा है लेकिन राजस्थान कि किसान विरोधी कांग्रेस सरकार किसान भाईयों के साथ अन्याय कर रही है जिसको हम बर्दाश्त नही करेगें। चौधरी ने इस अवसर पर भरोसा दिलाते हुए कहा कि अन्नदाता का अपमान भाजपा कभी सहन नही करेगी। अजमेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा को जीताकर आप दिल्ली भेजियें, किसानों की आवाज मजबूती से संसद में उठाने का काम में खुद मजबूती से करूगा क्योंकि मैं खुद एक किसान हूॅं।
कांग्रेस समाज को तोड़कर राजनीति करती है
अग्रेंजो की नीति पर चलती है कांग्रेस
भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी ने नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी आजादी के बाद से ही समाज को तोड़कर राजनीति कर रही है, कांग्रेस ने 50 के दशक से आज तक जातियों को जातियों से लड़वाने का काम किया समाज में फुट डालने का काम किया। अग्रेंजो की नीति पर कांग्रेस ने देश की जनता को गुमराह करके राजनीति करी है लेकिन अब पांच साल मोदी सरकार के देखने के बाद देश की जनता समझ गई है कि विकास सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में ही सम्भव हैं।
लाम्बा के साथ मिलकर करेगें नसीराबाद का विकास
सांवर लाल हमारे दिलों में
जनसम्पर्क के दौरान चौधरी ने कहा कि स्थानीय विधायक रामस्वरूप लाम्बा नसीराबाद क्षेत्र में जिस तरीके से सक्रिय है मुझे उनको देखकर दिव्गत जननेता सांवर लाल जाट की याद आती है चौधरी ने कहा कि सांवर लाल जी आज भी हमारे दिलों में राज करते हैं और मैं आपको विश्वास दिलाता हॅू कि नसीराबाद के विकास में कोई भी कमी नही आने दूगां, लाम्बा के साथ मिलकर नसीराबाद को चमन करेगें।
वसुन्धरा सरकार ने गांव-गांव पहुचाई सड़क
भागीरथ चौधरी ने कहा कि पिछली वसुन्धरा सरकार में नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र का चहुमुखी विकास हुआ नसीराबाद के जिन गांवो में कभी सड़क नही बनी थी उन गांवो में भी ग्रामीण गौरव पथ योजना के माध्यम से हर गांव को शहर तक जोड़ने का काम किया जबकि कांग्रेस पिछले 70 सालों में यह सड़क बनाने का काम नही कर पाई।
गुड से तोला
लगे मोदी जिन्दाबाद के नारे
भागीरथ चौधरी को नसीराबाद जनसम्पर्क के दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने गुड से तोल कर उनका अभिवादन किया और उस गुड को गरीबों में दान किया।
चौधरी जिस गांव में भी जनसम्पर्क के लिए गये उस गांव में उत्साहित युवाओं ने मोदी जिन्दाबाद के नारे लगाकर भाजपा प्रत्याशी का स्वागत किया फुल-मालाऐं, ढोल-ढमाकों के साथ चौधरी का जगह-जगह भव्य स्वागत स्थानीय लोगों ने किया।
साहब की तरह आपकी सेवा करता रहूगा – रामस्वरूप लाम्बा
भागीरथ चौधरी के जनसम्पर्क के दौरान नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लाम्बा ने अपने भाषण में कहा कि जिस प्रकार पूर्व केन्द्रीय मंत्री सांवर लाल जाट साहब ने हर समाज के एक-एक व्यक्ति से जुड कर उनके दुखः दर्द को दूर करने का काम किया था उस काम को मैं जारी रखूगां और नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए जो साहब ने जो सपना देखा था उसको मैं पूरा करूंगा।
लाम्बा में है सांवर लाल की झलक
रामस्वरूप लाम्बा भी सांवर लाल जाट की तरह सदे हुए अन्दाज में नजर आये स्थानीय क्षेत्रवासी आपस में कानाफुसी करते हुए सुनाई दिये कि रामस्वरूप लाम्बा के भाषण में बिल्कुल सांवर लाल जी का लहजा दिखाई दे रहा है
यह रहे मौजूद
भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के साथ आज नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में विधायक रामस्वरूप लाम्बा, जिला प्रमुख वन्दना नोगिया, उपजिला प्रमुख ताराचन्द रावत, श्रीनगर प्रधान सुनिता रावत, संरपच संघ अध्यक्ष शक्ति सिंह रावत, भाजपा नेता राजेन्द्र रावत सहित अन्य भाजपा नेता व स्थानीय नागरिक उपस्थित थें।

3. चौधरी आज करेगें मसुदा विधानसभा में जनसम्पर्क
लोकसभा चुनाव मीडिया सहप्रभारी मोहित जैन ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी आज अजमेर देहात जिलाध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत व भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा के साथ मसुदा विधानसभा क्षेत्र के कुम्हारिया ग्राम पंचायत से प्रातः 9 बजे अपना जनसम्पर्क शुरू करेगें जो बांदनवाड़ा, छछुंदरा, उदयगढ़ खेड़ा, राममालिया, बुबकिया, सोबड़ी, नागोला, बड़गांव, कनई कलां, कैरोट, नान्दसी, पाड़ल्या, गुढापकलाँ, चांपानेरी, लामगरा, देवलिया, बड़ली, शिखरानी, एकलसिंहा, भिनाय, सिंगावल होते हुए राताकोटा में रात्रि 9 बजे कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेगें।
मसुदा विधानसभा जनसम्पर्क के दौरान चौधरी के साथ देहात जिलाध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत, भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा, समस्त मण्डल अध्यक्ष, जिला पदाधिकारी व अन्य भाजपा नेता मौजूद रहेगें।

4. प्रकाश जावड़ेकर ने करी अजमेर के कार्यकर्ताओं से विडियों कांफ्रेन्स
अजमेर : शहर महामंत्री आनन्द सिंह राजावत ने बताया कि आज भाजपा के मुख्य चुनाव कार्यालय पर दोपहर 1 बजे भाजपा राजस्थान प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने विड़ियो कांफ्रेन्सिंग कर अजमेर लोकसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद किया। जावड़ेकर ने चुनाव संचालन व चुनाव प्रबन्धन कि जानकारी ली और अजमेर जिले का फीडबैक भी भाजपा नेताओं से जाना।
इस अवसर पर देहात जिलाध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत, पूर्व मंत्री श्रीकिशन सोनगरा, शहर महामंत्री आनन्द सिंह राजावत, आई.टी. संभाग प्रभारी डॉ. अरविन्द शर्मा, मीडिया के मोहित जैन, नारायण सिंह, श्रवण सिंह, शहर आई.टी. संयोजक हेमन्त सुनारिवाल, विक्रम सिंह, उत्तर विधानसभा प्रभारी आई.टी. कुनाल कटारिया, अनुज माथुर व लोकेश शर्मा सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।

5. अपने बूथों को मजबूत करे : सुरेश रावत
राहुल गांधी के कारण कांग्रेस के वोट कटेगें – बी.पी. सारस्वत
पुष्कर विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक
अजमेर : लोकसभा चुनाव संयोजक सुरेश रावत ने बताया कि आज पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक भाजपा मुख्य चुनाव कार्यालय में आयोजित हुई इस बैठक में पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के समस्त मण्डल अध्यक्ष सहित प्रमुख दायित्वान कार्यकर्ता मौजूद रहे।
रावत ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि चुनाव जीतने के लिए बूथ सबसे मजबूत कड़ी है जिस प्रकार विधानसभा चुनावों में बूथों को मजबूत कर पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली ठीक उसी प्रकार होने वाले लोकसभा चुनावों में भी हम को सर्वाधिक मतों से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी को जीताकर दिल्ली भेजना है इसलिए आज से ही अपने बूथों को मजबूत कर लो। रावत ने आगामी कार्यक्रमों के दिशा निर्देश देते हुए कहा कि 18 अपै्रल गुरूवार को पुष्कर शहर में बाजार संपर्क अभियान भाजपा द्वारा किया जायेगा। 21 अपै्रल को पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के बूथों की मीटिंगे होगी। 22 व 23 अपै्रल को पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के शक्ति केन्द्र प्रभारी बूथो पर जाकर मीटिंगे करेगें।
मोदी व चौधरी बनकर चुनाव में जुटे
रावत ने कहा कि मैं भी चौकिदार अभियान को जनता के बीच में भाजपा कार्यकर्ता लेकर जाये जनता वास्तव में मोदी से जुड़ना चाहती है। इस अवसर पर रावत ने नारा दिया कि हर कार्यकर्ता नरेन्द्र मोदी व भागीरथ चौधरी बनकर चुनाव में जुट जायें।
राहुल गांधी के कारण कांग्रेस के वोट कटेगें – बी.पी. सारस्वत
भाजपा देहात जिलाध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी के कारण कांग्रेस के वोट कटेगें क्योंकि वे वंशवाद की बेल से निकले हुए नेता है, राहुल गांधी को यह भी पता नही है कि आलू फेक्ट्री में नही खेत में उगते है। कांग्रेस के लोग खुद धर्म संकट में है कि चुनाव प्रचार में राहुल गांधी की फोटो से ही वोट ना कट जाये।
कांग्रेस के पिछले 10 साल के राज में देश की बागडोर घोटालेबाजो के हाथ में जिसकी वजह से भारत की छवी विश्व पटल पर धुमिल हुई और पूरा विश्व हमें घोटालेबाज देश के नाम से जानने लगा था लेकिन पिछले 5 सालों में नरेन्द्र मोदी सरकार ने पूरे विश्व में भारत की धमक दिखा दी कि भारत घोटालेबाज देश नही घर में घुसकर मारने वाले देशों में हैं।
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सारस्वत ने कहा कि मोदी के विकास कार्या से कांग्रेस में भय का माहौल बना हुआ है और रिजु झुनझुनवाला को टिकट कांग्रेस ने मुसिबतों में दिया है क्योंकि अजमेर के स्थानीय कांग्रेसियों को उन्ही की पार्टी ने टिकट के लायक नही समझा।

6. युवा मोर्चा ने चलाया युवा चलेगा कमल खिलेगा अभियान
आज बिजयनगर कस्बे में पहुंची यात्रा
अजमेर / बिजयनगर : भाजपा युवा मोर्चा अजमेर देहात द्वारा चलाया गया ‘‘युवा चलेगा कमल खिलेगा’’ अभियान की यात्रा आज बिजयनगर पहुंची जिसमें जिलामोर्चा जिलाध्यक्ष ज्ञानेश्वर व्यास भाजपा मण्डल अध्यक्ष आशीष सांड, पूर्व पालिका अध्यक्ष धर्मीचन्द खटोड, मण्डल महामंत्री अमित लोढा, युवा मोर्चा देहात जिला उपाध्यक्ष निपुल छाजेड़, भाजयुमो नगर अध्यक्ष सतीश ओझा, दीपक खारोल, अमित अब्बानी, ललित नवाल द्वारा युवा रथ में प्रचार प्रसार किया गया एवं कॉचिंग संस्थानों के नवमतदाताओं ने सेफ्टी पाईन्ट पर नरेन्द्र मोदी के पोस्टर के साथ सेल्फी ली एवं 100 नवमतदाताओं को भाजपा का दुप्पटा पहनाकर भाजपा सदस्यता ग्रहण करवाई।
नरेन्द्र मोदी के सेल्फी जोन से युवाओं में क्रेज बना रहा एवं चौपालो पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा से जुड़ने की अपील की।
इस अवसर पर भाजयुमो के ज्ञानेश्वर व्यास अभिशेक शर्मा, रजनीश मेड़तिया, प्रवीण जैन, अन्शुल पोरवाल, रमेश रावत, आशीष गौड़ सहित इत्यादि पदाधिकारी मौजूद रहे।

7. दक्षिण विधानसभा कार्यालय उद्घाटन
लोकसभा चुनाव के समन्वय को लेकर लेकर दक्षिण विधानसभा के कार्यालय का हुआ उद्घाटन
आज दिनांक 17 अप्रैल 2019 को भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव की कार्य व्यवस्थाओं को और गति देने के उद्देश्य से दक्षिण विधानसभा में भी कार्यालय का उद्घाटन विधिवत रूप से किया गया।
इस कार्यालय के माध्यम से ही दक्षिण विधानसभा के सभी कार्यकर्ताओं की मॉनिटरिंग की जाएगी चुनाव के संदर्भ में आने वाली किसी भी प्रकार की समस्या के लिए दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ताओं के लिए निस्तारण का केंद्र भी यही कार्यालय रहेगा।
दक्षिण विधायक अनिता भदेल ने कहा कि हम चुनाव जीत रहे किंतु हमें इस गुरुर में ना रहकर मतदान के अंतिम क्षण तक हर संभव प्रयास करके जीत के अंतर को और अधिक बढ़ाने का प्रयास करके अजमेर लोकसभा की इस जीत को ऐतिहासिक बनाना है भदेल ने कहा कि भागीरथ चौधरी जी की इस शानदार व ऐतिहासिक जीत में दक्षिण विधानसभा का सबसे महत्वपूर्ण योगदान हो ऐसी हम सबको मिलकर योजना बनानी होगी और इसके लिये हम सभी कार्यकर्ताओं को बहुत अधिक मेहनत करनी होगी मैं भी एक कार्यकर्ता ही हूँ मैं भी आप सभी के साथ पूरी मेहनत करूंगी ओर भाजपा के पास ईमानदार एनिष्ठावान कार्यकताओं की बहुत बड़ी फौज है जिसने समय समय पर अपना लोहा मनवाया है ओर इस बार भी बनवाएंगे हम सभी कार्यकर्ताओं को मिलकर क्षेत्र के सभी परिवारों से भाजपा को वोट दिलवाने होंगे हमारा एक बागी वोट नही छूटना चाहिए हमने दक्षिण विधानसभा मे बहुत विकास कार्य किए हैं जिसके आधार पर हमें उन्हें विधानसभा चुनाव की तरह हमारे विकास कार्यों के आधार पर वोट मांगने चाहिए सभी कार्यकर्ता प्रत्येक दिन शक्ति केंद्र पर बैठक करके योजना बनाकर कार्य का निष्पादन करे भाजपा की इस राष्ट्रवादी सरकार बनाने में हमारा भी महत्वपूर्ण योगदान होना चाहिए।
कांग्रेस विकास व योजनाओं के आधार पर भाजपा से नहीं जीत सकती इसी कारण कांग्रेस देश को मुद्दों से भटका कर भाजपा की महिला प्रत्याशियों पर अपने सहयोगियों से अभद्र टिप्पणी करवाकर चुनाव का वातावरण खराब करने का प्रयास करती है जबकि मोदी सरकार ने कई जन कल्याण की योजनाओं के माध्यम से आमजन को सीधा लाभ पहुंचाया है जिसमे प्रमुख रूप से प्रधानमंत्री उज्जवला योजनाए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओए सुकन्या समृद्धि योजनाए स्वच्छ भारत अभियानए प्रधानमंत्री आवास योजनाए प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजनाए प्रधानमंत्री जनधन योजनाए दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजनाए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से जनहित के कार्य किया है।

भाजपा लोकसभा सह संयोजक व पूर्व शहर जिला अध्यक्ष अरविंद यादव ने कहा कि यह चुनाव हमारे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है यह चुनाव देश को गति देने के लिए मोदी जी के हाथों को मजबूत करने का अवसर वाला चुनाव है इस चुनाव के माध्यम से हम भाजपा को वोट देकर वह दिलवा कर देश के विकास को गति देने के लिए अपना महत्वपूर्ण सहयोग अदा कर सकते हैं मोदी जी ने राजनीति से ऊपर उठकर जो देश हित में निर्णय लिए हैं हम सभी को उनके आधार पर भाजपा के पक्ष में मतदान कर कर देश की गौरव को और बढ़ाने का कार्य करना चाहिए कॉन्ग्रेस सत्ता प्राप्त करने के लिए देश को बांटने का प्रयास कर रही है किंतु हम सबको मिलकर कांग्रेस को करारा जवाब देते हुए देश को मजबूत करने के लिए कार्य करना होगा।
पूर्व सभापति सुरेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि हमें इस चुनाव को सभी सर्वे के आधार पर जीत मानकर आराम नहीं करना होगा बल्कि सर्वे की सच्चाई को भी स्वीकारते हुए जीत के अंतर को बढ़ाने के लिए अधिक कार्य करना होगा जिससे अजमेर लोकसभा की जीत पूरे भारत की सभी लोकसभा सीटों के जीत के अंतर से कहीं अधिक हो अजमेर ही नहीं पूरे देश की जनता भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में हैं हमें बस मेहनत करके मतदान वाले दिन प्रत्येक जन को मतदान केंद्र तक ले जाकर मतदान करवाने के लिए प्रयास करना होगा जितना अधिक मतदान होगा हमारी जीत भी उतनी ही बड़ी होगी।
कार्यक्रम का उद्घाटन के अवसर पर नवनियुक्त जिला महामंत्री दक्षिण प्रभारी आनंद सिंह राजावत नवनियुक्त महिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा गोस्वामी नवनियुक्त जिला उपाध्यक्ष रंजन शर्मा एआई टी संयोजक हेमंत सुनारीवालका दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया।
पूर्व विधायक हरीश झामनानी निकाह की भाजपा अपनी विचारधारा के आधार पर कार्य करती है जबकि कांग्रेस में कोई विचार नहीं है सिर्फ वह समाज को बाटने की धारे मे आगे बढ़ रही है।
उपसभापति सम्पत सांखला ने कार्यकर्ताओं में उर्जा का संचार करते हुए कहा कि दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मे भी भाजपा को जीत दिलवाने का कार्य किया है ओर हम सभी मिलकर इस बड़ी जीत मे अपनी बड़ी भूमिका निभाएंगे हमे अब मतदान के दिन तक सब निजी कार्यो को छोड़कर चुनाव को प्राथमिकता देते हुए कार्य करना होगा।
कार्यक्रम उद्घाटन के इस अवसर पर जिला महामंत्री व दक्षिण प्रभारी आनंद सिंह राजावत महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सीमा गोस्वामी मंडल अध्यक्ष सोहन शर्मा, बलराज कच्छावाए मुकेश खींची उपस्थित रहे।

Leave a Comment