वोट देने से रोकने के सरकारी आदेश से पीड़ित शिक्षक वर्ग

अजमेर। घर घर से वोट के लिए प्रेरित करने और पर्दा नशिन्न महिलाओ की मदद के लिए ज़िला शिक्षा आधिकारी,अजमेर के अजमेर लोकसभा चुनाव में में मतदान केंद्रों पर नियुक्त “” वोट गुरु”” होने वाले शिक्षक वर्ग पर दोहरी मानसिकता से लिऐ फैसले से जहां सरकार की जग हासाई की है वहीं शिक्षक वर्ग को वोट देने से रोकने का आरोप अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ललित भटनागर ने लगाया है।
, अजमेर के समस्त घटनाक्रम ओर वोट गुरु पर ज़िला शिक्षा अधिकारी के आनन फानन में बिना किसी नीति गत विफलता जिसमे वोट गुरु खुद वोट नहीं डाल सकते ओर अन्य वोटर को क्या मदद उत्साहित कर सके ये सम्पूर्ण जांच के लिए अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ललित भटनागर ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को सम्पूर्ण रिपोर्ट भेज ज़िला शिक्षा अधिकारी द्वारा सरकार के फैसले को विफल और नकारा साबित करने की साजिश बताया है।
अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ललित भटनागर ने राष्ट्रीय स्तर पर वोट ओर मतदाता के महत्व को लोकसभा चुनाव में वोट बढ़ाने के विपरित वोट कम करने ओर सरकारी आदेश को विफल बनाने के जिम्मेदार ज़िला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक शिक्षा,अजमेर को शिक्षा मंत्रालय के आदेशों की पालना में कोताही बरतने वाले अधिकारी को इस मामले की पूरी जांच तक एपीओ कर बीकानेर भेजने की मांग की है।
भटनागर ने ज़िला शिक्षा अधिकारी के इस निर्णय को जाच के दायरे में लेने की मांग की है कि सभी वोट गुरु को प्रातः 8.00 बजे तक उनको बताए स्कूल के मतदान केंद्रों पर ड्यूटी संभलने का तुगलकी आदेश दिया कि प्रातः सात बजे से आठ बजे तक मत खुद का दे दे ओर आठ बजे से उनके लिए मतदान केंद्रों पर नियुक्त हो जबकि गोर तलब तथ्य है कि किसी शिक्षक को आठ किसी कि बीस किलोमीटर तक यह पचास ओर अस्सी किलोमीटर तक आठ बजे तक ड्यूटी संभलने के आदेश सभाले। जबकि सात बजे से आठ बजे तक वोट गुरु मतदान केंद्रों पर लगी लम्बी लाइन के कारण वोट नहीं दे सका।

ललित भटनागर
महामंत्री
अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी।

error: Content is protected !!