जनकपुरी में 34 घण्टों का श्रीमदरामचरितमानस पाठ 15 व 16 को

श्री समस्त मानस मण्डल का 14वां वार्षिक समारोह

अजमेर 10 जून ()। श्री समस्त मानस मण्डल अजमेर के 14वें वार्षिक समारोह के अवसर पर 15 व 16 जून, 2019 को अजमेर के गंज स्थित ‘‘जनकपुरी’’ में सामूहिक आसनों पर 34 घण्टों का संगीतमय श्रीमदरामचरितमानस पारायण महायज्ञ आयोजित होगा।
कार्यक्रम समन्वयक श्री राजकिशोर शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री समस्त मानस मण्डल का 14वां वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। उन्होने बताया कि इस अवसर पर 51 आसनों वाले संगीतमय श्रीमदरामचरितमानस पारायण महायज्ञ का आगाज शनिवार, 15 जून को सुबह 8 बजे से होगा जो कि रविवार, 16 जून को शाम 6 बजे तक अनवरत जारी रहेगा।
श्री समस्त मानस मण्डल के अध्यक्ष पं. सुधीन्द्रनाथ आचार्य ने बताया कि सुप्रसिद्ध शास्त्रीय संगीतज्ञ डाॅ. कृष्णमोहन लवानिया के मधुर स्वर से प्रारम्भ होने वाले श्रीमदरामचरितमानस पारायण में अजमेर और बाहर की संगीत मानस मण्डलियां अनेक रोचक गायन शैलियों में पाठ करेगी। उन्होने बताया कि श्रीमदरामचरितमानस पारायण के लिए तैयारियां वृहद् स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई है, आसनों की भी बुकिंग की जा रही है।
मानस प्रचारक चंद्रवरदाई क्षेत्र के सुरेन्द्र, पुष्पेन्द्र गुप्ता, के के पचौरी, बिहारीगंज क्षेत्र के राजेश मिश्रा, प्रमोद मिश्रा, सुनिल मिश्रा, पं. निरंजन लाल, जौंसगंज क्षेत्र के पं. श्यामबाबू शर्मा, पं. नरेन्द्र मिश्रा, धोलाभाटा क्षेत्र के विजय सिंह चौहान, मोहनलाल महावर, संजीव गुप्ता, नलाबाजार, नयाबाजार क्षेत्र के लक्ष्मीकांत शर्मा, संभाजी मराठा ने सभी धर्मप्रेमियों से श्रीमदरामचरितमानस पारायण का लाभ उठाने के लिए कहा है।
आचार्य पं. सुधीन्द्रनाथ ने बताया कि आयोजन को संरक्षक मण्डल के दीपचंद श्रीया, मनीष खण्डेलवाल, हर्ष बिहारी गुप्ता, विजय मेहरा, ललित विजयवर्गीय, प्रवीण शुभम्, विक्रम सोनी का आशीर्वाद प्राप्त है। आयोजन में रतनलाल छापरवाल, श्याम सुंदर धूपड़, सुभाष सोनी, डाॅ. प्रकाश नारवानी, प्रभु लौंगानी, राजकुमार मारोठिया एवं पवन गोयल को विशिष्ठ अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!