मंत्री प्रमोद कुमार ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

पटना। कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार के मंत्री प्रमोद कुमार ने आज विभाग के अंतर्गत आने वाले सांस्‍कृतिक कार्य निदेशालय, पुरातत्‍व निदेशालय, संग्रहालय निदेशालय और खेल निदेशालय के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्‍होंने जिला स्‍तर के खेल पदाधिकारियों, खेल कैलेंडर, भवन निर्माण विभाग द्वारा कराये जा कार्यों के बारे में विस्‍तार से जानकारी ली। मंत्री ने खेल कैलेंडर के अनुसार संबंधित अधिकारियों से अब तक हुए कार्यों के मासिक रिपोर्ट भी जमा कराने का आदेश दिया, जिनकी समीक्षा वे स्‍वयं करेंगे।

इसके अलावा मंत्री ने प्रदेश के सांसद, विधायक व अन्‍य जनप्रतिनिधियों के साथ मुख्य सचिव, प्रधान सचिव और तमाम जिलों के जिलाधिकारियों से भी विभाग से जुडे मामलों में सुझाव मांगने की बात कही। साथ ही उन्‍होंने लुक महोत्‍सव, लखौरा मोहत्‍सव, चंपारण सत्‍याग्रह मोहत्‍सव, भूइंया माई मोहत्‍सव, कुरूक्षेत्र मोहत्‍सव, भगवान झारका महोत्‍सव, बैरिया देवी मोहत्‍सव आदि के आयोजन को लेकर भी चर्चा की। साथ ही नुक्‍कड़ नाटक के द्वारा शराबबंदी, स्‍वच्‍छ भारत और महात्‍मा गांधी सत्‍याग्रह के प्रदर्शन की बात कही।

समीक्षा बैठक में मंत्री ने कहा कि कला, संस्कृति एवं युवा विभाग का जो काम भवन निर्माण द्वारा पूरा नहीं हो सका है, उसे बिहार राज्‍य पुल निर्माण निगम से विभाग के मुख्‍य सचिव और प्रधान सचिव से स्‍वीकृति लेकर पी डब्‍ल्‍यू डी के नियमानुसार कराने का विचार किया जायेगा। इस समीक्षा बैठक में कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के अपर सचिव दीपक आनंद के साथ सभी निदेशालयों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!