जले हुए ट्रांसफार्मर को शीघ्र बदलने के दिए निर्देश

सेवानिवृत्त कर्मचारी के लम्बित पेंशन प्रकरण का शीघ्र निस्तारण किया जाए

अजमेर, 25 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के संभागीय मुख्य अभियंता श्री एन. एस. निर्वाण ने मंगलवार 25 जून को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।

जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 20 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें टाटा पावर से संबंधित 14 समस्याएं तथा 6 समस्याएं अजमेर डिस्कॉम से संबंधित थी। प्राप्त शिकायतों में बिल संबंधी, पोल शिफ्ट करवाने संबंधी, नया घरेलू कनेक्शन को हटवाने संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी, ऑडिट चार्ज संबंधी, सेवानिवृत्त कर्मचारी के पेंशन प्रकरण संबंधी समस्याएं थी।

जनसुनवाई के दौरान मीटर रीडर द्वारा समय पर सही रीडिंग नहीं लिए जाने के कारण परिवादी श्री हीरा/छीतर निवासी कुचील (किशनगढ़) को वास्तविक उपभोग का बिल नहीं दिया गया। लगभग 2-3 वर्ष पश्चात् मीटर खराब होने के कारण बदला गया जिसकी अन्तिम रीडिंग किए गए विद्युत उपभोग की थी जिसका एक साथ लगभग 80 हजार रूपए का बिल उपभोक्ता का जारी किया गया। इस प्रकरण की सहायक अभियंता (ग्रामीण) किशनगढ़ से दूरभाष पर विस्तृत जानकारी लेकर परिवादी को विवादित राशि का निगम नियमानुसार समझौता समिति के माध्यम से निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही अधीक्षण अभियंता (जिलावृत्त) श्री एम. एल. मीणा को सम्पूर्ण प्रकरण की जांच कर कार्य में लापरवाही बरतनें वाले कर्मचारी को निलम्बित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार कृषि उपभोक्ता श्री इन्द्र सिंह निवासी बंवाल (मदार) अपने कुएं पर जले हुए ट्रांसफार्मर को समय पर नहीं बदलने के कारण परेशान था इस संबंध में सहायक अभियंता मदार को उपभोक्ता के कुएं से आज ही जले हुए ट्रांसफार्मर को उतारकर दूसरा ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए।

निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारी श्री पाबू राम जस्साराम निवासी रियांबडी निगम सेवा से वर्ष 2015 में सेवानिवृत्त हो गए थे। सेवानिवृत्त होने के पश्चात् इनको पेंशन भुगतान समय पर नहीं होने की समस्या से ग्रसित था। इस पर संभागीय मुख्य अभियंता ने वरिष्ठ लेखाधिकारी (पेंशन) श्री रामचन्द्र फुलवारी को मौके पर बुलाकर लम्बित पेंशन प्रकरण की तत्काल जांच कर उचित कार्यवाही कर परिवादी की पेंशन शुरू करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान अधीक्षण अभियंता श्री ए. के. गुप्ता╜(शहर वृत्त), श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त) श्री वी. पी. सिंह (योजना), आंतरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा भी उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि श्री मनीष जैन व दिनेश शर्मा भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!