भारवाहक पशुओं के साथ क्रुरता करने पर होगी कार्यवाही

ब्यावर, 03 जुलाई। भारवाहक पशुओं के साथ क्रुरता करने पर पशु क्रुरता निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।
ब्यावर नगर परिषद के आयुक्त श्री राजेन्द्र सिंह ने बताया कि भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए बैल, ऊंट, घोड़ा, गधा, खच्चर एवं भैंसा जैसे भार ढ़ोने वाले पशुओं से दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक भार ढ़ोने के कार्य से मुक्त रखा जाए। इस दौरान किसी के द्वारा पशुओं से भार ढ़ोने के लिए उपयोग करता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध पशु क्रुरता निवारण अधिनियम 1960 के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि गर्मी के दौरान पशुओं को धूप एवं लू से बचाये रखें। उन्हें छायादार पेड़ों के नीचे आराम करावें। पर्याप्त मात्रा में चारा तथा पानी उपलब्ध करवाने के साथ ही हरे चारे पर विशेष ध्यान दिया जाए। हरा चारा उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में पशु को विटामिन ए के इन्जेक्शन लगाने की व्यवस्था की जानी चाहिए। पशुओं के आहार में विटामिन एवं लवण की मात्रा भी बढा़ देनी चाहिए।

खसरा रूबेला के सम्बन्ध में तैयारी बैठक 5 जुलाई को
ब्यावर, 03 जुलाई। उपखण्ड अधिकारी श्री जसमीत सिंह सन्धू की अध्यक्षता में खसरा रूबेला टीकाकरण अभियान की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक आगामी 5 जुलाई को अपराह्न 3 बजे उपखण्ड अधिकारी सभागार में आयोजित होगी।

सम्पर्क समाधान जनसुनवाई गुरूवार को
ब्यावर, 03 जुलाई। उपखण्ड अधिकारी श्री जसमीत सिंह सन्धू की अध्यक्षता में माह के प्रथम गुरूवार को आयोजित होने वाली सम्पर्क समाधान जन सुनवाई का आयोजन पंचायत समिति सभागार में प्रातः 10 बजे से होगा। इसी प्रकार मसूदा की उपखण्ड स्तरीय जन सुनवाई मसूदा पंचायत समिति में प्रातः 10.30 बजे आयोजित होगी।

भूमि अर्जन हेतु जन सुनवाई 10 जुलाई को
ब्यावर, 03 जुलाई। भूमि अर्जन पुनर्वास एवं पुनव्र्यवस्थापन में उचित प्रतिकर और पारदर्शिता अधिकार नियम के अंतर्गत ब्यावर मसूदा गोयला सड़क को दो-दो लेन मय पेप्ड सोल्डर विकसित किए जाने के प्रयोजन से प्रभावित गढ़ी थोरियान, लसाड़िया, देवाता, पाखरियावास एवं रूपनगर गांवों के भूमि अर्जन के लिए जन सुनवाई बैठक एक जुलाई को प्रातः 11 बजे अटल सेवा केन्द्र, बलाड़ में रखी गई है। इसमें प्रभावित व्यक्ति एवं जन प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी सक्षम प्राधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी श्री जसमीत सिंह संधू ने दी।

error: Content is protected !!